विराट कोहली ने Roger Federer और Rafael Nadal की भावुक तस्वीर की शेयर, लिखी दिल छू लेने वाली बात 

फेडरर के आखिरी मैच के बाद भावुक नडाल
फेडरर के आखिरी मैच के बाद भावुक नडाल

रॉजर फेडरर (Roger Federer) ने लगभग 24 सालों के शानदार करियर के बाद टेनिस से संन्यास ले लिया। फेडरर ने कल अपने टेनिस करियर का आखिरी मैच खेला। राफेल नडाल के साथ टीम यूरोप के लिए डबल्स मैच खेलने के बाद उन्होंने विदाई भाषण दिया और इस दौरान उनकी आखों से आंसू छलक पड़े। विराट कोहली (Virat Kohli) ने इसे लेकर एक दिल छू लेने वाला पोस्ट इंस्टाग्राम पर साझा किया है।

दरअसल, फेडरर स्पीच देते हुए काफी भावुक नजर आए। उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों, प्रशंसकों, परिवार और पत्नी मिर्का को धन्यवाद दिया। इसके बाद मिर्का के साथ गले लगकर उन्होंने अपने करियर को अलविदा कहा। यह पल उनके और उनके फैंस के साथ-साथ उनके साथी खिलाड़ियों के लिए भी काफी मुश्किल था। फेडरर ने कहा,

हम इससे किसी तरह निपट लेंगे।

उनके प्रतिद्वंदी और दोस्त राफेल नडाल भी इस मौके पर अपने आंसुओं को नहीं रोक पाए। वो इस दौरान काफी उदास दिखे। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल होने लगी और लोग इनकी दोस्ती की सराहना कर रहे हैं।

विराट कोहली ने फेडरर और नडाल के लिए सम्मान व्यक्त किया

विराट कोहली ने भी इस तस्वीर को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया और लिखा ,

किसने सोचा कि प्रतिद्वंदी एक-दूसरे के प्रति ऐसा महसूस कर सकते हैं। यही खेल की खूबसूरती है। यह मेरे लिए अब तक की सबसे खूबसूरत खेल की तस्वीर है। जब आपके साथी आपके लिए रोते हैं, तो आप जानते हैं कि आपने भगवान की दी हुई प्रतिभा से क्या किया है। इन दोनों के लिए सम्मान के अलावा कुछ नहीं।

फेडरर ने अपना आखिरी मैच नडाल के साथ टीम वर्ल्ड के फ्रांसेस टियाफो और जैक सॉक के खिलाफ खेला। टीम वर्ल्ड की जोड़ी ने 4-6, 7-6, 11-9 से जीत हासिल की।फेडरर के रिटायरमेंट को लेकर उनके फैंस काफी ज्यादा भावुक हैं। उनका कहना है कि फेडरर कोर्ट के अंदर और बाहर एक महान इंसान है और उन्हें कभी भी भूला नहीं जा सकेगा। फेडरर के नाम 20 ग्रैंड स्लैम हैं लेकिन एक इंसान के तौर पर वो उससे भी ज्यादा काबिल हैं। उन्होंने लाखों लोगों को प्रेरित किया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar