विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 14 साल पूरे होने पर शेयर किया एक खास वीडियो

Nitesh
England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 14 साल पूरे होने पर एक खास वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में तस्वीरों के जरिए विराट कोहली के अब तक के सफर को दिखाया गया है।

विराट कोहली ने आज ही के दिन 2008 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने दांबुला में श्रीलंका के खिलाफ अपना इंटरनेशनल वनडे मुकाबला खेला था और उसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार कई सारे रिकॉर्ड बनाते गए।

2008 में विराट कोहली ने अपनी कप्‍तानी में भारतीय अंडर-19 टीम को विश्‍व कप खिताब दिलाया था, जिसके बाद उन्‍हें सीनियर टीम की तरफ से डेब्‍यू का मौका मिला था। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में कोहली ने पांचों मैचों में ओपनिंग की थी।

विराट कोहली ने शेयर किया वीडियो

विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया और भारत की तरफ से खेलना अपने लिए एक सम्मान की बात बताया। उन्होंने कहा '14 साल पहले इसकी शुरूआत हुई थी और ये मेरे लिए काफी सम्मान की बात रही।'

विराट कोहली ने 2011 के वेस्‍टइंडीज दौरे पर टेस्‍ट डेब्‍यू किया और फिर 2012 में एडिलेड में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एक जबरदस्त शतक जमाया। कोहली को 2014-15 के बीच ऑस्‍ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी मिली। फिर 2017 में धोनी की जगह विराट कोहली तीनों प्रारूपों के कप्‍तान बने।

विराट कोहली के आंकड़ों की बात करें तो 102 टेस्‍ट मैचों में उन्‍होंने 49.53 की औसत से 8074 रन बनाए हैं, जिसमें 27 शतक शामिल हैं। वहीं सफेद गेंद की क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड और भी बेहतर है। 262 वनडे में उन्‍होंने 57.68 की औसत से 12344 रन बनाए हैं। वनडे में कोहली ने 43 शतक लगाए हैं। इसके अलावा टी20 अंतर्राष्ट्रीय में भी उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है। उन्होंने 99 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 50.12 की औसत से 3308 रन बनाए हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now