पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली के बैटिंग पोजिशन को लेकर आया बड़ा बयान

India v Australia - 3rd ODI
विराट कोहली के बैटिंग पोजिशन को लेकर आया बयान

एशिया कप 2023 (Asia Cup) में पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मुकाबले से पहले पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के बैटिंग पोजिशन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली को तीसरे नंबर पर ही खेलना चाहिए, क्योंकि टीम का जो बड़ा प्लेयर होता है उसे ज्यादा से ज्यादा गेंदों का सामना करना चाहिए।

दरअसल भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर में इस वक्त समस्या की स्थिति बनी हुई है। केएल राहुल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के इंजरी की वजह से चौथे नंबर की समस्या एक बार फिर आकर खड़ी हो गई है। कई सारे दिग्गजों ने विराट कोहली को इस पोजिशन पर खिलाने का सुझाव दिया था।

विराट कोहली को तीसरे नंबर पर ही खिलाना चाहिए - सुनील गावस्कर

हालांकि सुनील गावस्कर का मानना है कि विराट कोहली के बैटिंग ऑर्डर में कोई बदलाव नहीं होना चाहिए। उन्होंने इंडिया टुडे पर बातचीत के दौरान कहा,

बेस्ट प्लेयर को सबसे ज्यादा ओवर्स खेलने का मौका मिलना चाहिए और नंबर 3 पर विराट कोहली को सबसे ज्यादा ओवर्स मिलते हैं। इस क्रम पर विराट कोहली काफी ज्यादा सफल रहे हैं। 44 शतक वो तीसरे नंबर पर खेलते हुए लगा चुके हैं, शायद 43 शतक हैं। शायद एक शतक उनका दूसरे क्रम पर बैटिंग करते हुए आया है। लेकिन वनडे में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने काफी शतक लगाए हैं। तो फिर उनके बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करने की क्या जरूरत है।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जबरदस्त पारी खेलकर टीम को मैच जिताया था। विराट कोहली ने सिर्फ 53 गेंद पर 6 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 82 रन बनाए थे और आखिर तक क्रीज पर डटे रहकर टीम को जीत दिलाई थी। यही वजह है कि उनसे एक बार फिर इसी तरह के परफॉर्मेंस की उम्मीद होगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now