Create

'विराट कोहली को फिलहाल भारतीय टीम का कप्तान रखना चाहिए'

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) की जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी देने की मनाग उठती रही है और समय-समय पर इस बहस में कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं। इस बार आकाश चोपड़ा ने भी इस पर अपनी राय प्रकट करते हुए फिलहाल विराट कोहली को ही भारतीय टीम का कप्तान बनाए रखने की बात कही है।

जयपुर डायलॉग्स यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाने के सवाल पर चोपड़ा ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि ऐसा करना चाहिए। कोहली की कप्तानी में भी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। जून और जुलाई में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप खत्म हुई है और अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप होना है। ऐसे में मुझे नहीं लगता कि उस तरह का कल्चर इतना जल्दी बनेगा। फ़िलहाल कप्तान बदलने की जरूरत नहीं है, भविष्य का मैं कुछ नहीं कह सकता।

चोपड़ा ने यह भी कहा कि हमें आईसीसी टूर्नामेंट जीतने चाहिए, जिस तरह के खिलाड़ी हमारे पास हैं, हमें जरुर जीतना चाहिए और नॉक आउट दौर में प्रदर्शन को देखना चाहिए। नॉक आउट गेम्स में बड़े खिलाड़ियों की भूमिका अहम होती है। नॉक आउट मैचों और टूर्नामेंट के औसत के अंतर को देखा जाए, तो लगभग तीन गुना होता है और इसे बदलना चाहिए। अब लगभग हर आईसीसी टूर्नामेंट नॉक आउट होता है, इसलिए वहां प्रदर्शन में सुधार की जरूरत है। हमें यह सोचना होगा कि हम नॉक आउट में नहीं जीतते हैं, तो दुनिया की बेस्ट टीम नहीं हैं। हमें कठोर होना पड़ेगा।

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day

भारतीय कप्तान विराट कोहली के बारे में आकाश चोपड़ा ने कहा कि हम उनके नेतृत्व में आईसीसी के बड़े इवेंट्स में अच्छा खेले हैं लेकिन नॉक आउट दौर में बाहर हुए हैं। इसमें आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी, वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप शामिल है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए है। वहां पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त को शुरू होना है। भारतीय टीम पिछले काफी समय से इंग्लैंड में है और बायो बबल में रहकर तैयारी भी कर रही है। देखना होगा कि इंग्लैंड की चुनौती का किस प्रकार सामना होता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment