जिम्बाब्वे में शतक बनाने से कोहली को कुछ खास फायदा नहीं होने की बात कहते हुए न्यूजीलैंड के दिग्गज ने दी प्रतिक्रिया 

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) फिलहाल अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं और उनको लेकर तमाम तरह की बातें चल रही हैं। कोहली की फॉर्म तो चिंता का विषय है ही, लेकिन इसके अलावा उन्हें लगातार हर सीरीज के बाद ब्रेक जिए जाने को भी डिबेट का मुद्दा बनाया जा रहा है। तमाम लोगों का मानना है कि कोहली को जिम्बाब्वे के दौरे पर भेजा जाना चाहिए जिससे कि वह अपनी फॉर्म हासिल कर सकें। हालांकि, न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris) की राय इससे जुदा है। स्टायरिस ने कहा,

मैंने इन सब चीजों के बारे में सुना है, लेकिन फिर भी मैं 100 प्रतिशत आपके साथ हूं। मुझे लगता है कि इसमें हर तरफ से कोहली की हार है। मैं कुछ समय तक उन्हें पूरी तरह से क्रिकेट से दूर रहते हुए देखना पसंद करूंगा। मैं जिम्बाब्वे दौरे को नहीं सोचना चाहूंगा क्योंकि मुझे ऐसा नहीं लगता कि वहां कोहली के लिए हासिल करने को बहुत कुछ होगा। हो सकता है कि वह वहां शतक लगाएं जो आत्मविश्वास के लिए तो काफी अच्छा है, लेकिन आगे जाते हुए उनके लिए बहुत कुछ नहीं बदल पाएगा। मैं अब भी मानता हूं कि वह भारत के लिए अहम खिलाड़ी हैं।

इंग्लैंड दौरे पर कोहली ने किया था निराश

इंग्लैंड दौरे पर कोहली का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। टी20 और वनडे सीरीज में मिलाकर चार मैचों में कोहली के बल्ले से केवल 45 रन ही निकले थे। दौरे पर खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में भी कोहली कुछ खास नहीं कर पाए थे। इस साल कोहली ने भारत के लिए अधिक मैच खेले भी नहीं है। लगभग हर सीरीज के बाद उन्हें एक सीरीज के लिए ब्रेक दिया गया है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए कोहली को टी20 और वनडे किसी भी सीरीज के लिए नहीं चुना गया था। अब ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि उन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए भेजा जा सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar