विराट कोहली को बहुत ज्यादा आक्रामक नहीं होना चाहिए, पूर्व ओपनर ने दी बड़ी सलाह

विराट कोहली बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)
विराट कोहली बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के पूर्व ओपनर कृष्णमाचारी श्रीकांत ने टी20 में विराट कोहली (Virat Kohli) के आक्रामक रवैये पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि विराट कोहली को बहुत ज्यादा अटैक करके नहीं खेलना चाहिए, क्योंकि ये उनका नैचुरल गेम नहीं है। श्रीकांत के मुताबिक विराट कोहली शुरुआत में टाइम लेकर खेलते हैं और उन्हें ऐसा ही करना चाहिए।

विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में अपना खाता नहीं खोल पाए और जीरो पर आउट हो गए। उन्होंने आते ही बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की और इस चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे।

अपना नैचुरल गेम खेलें विराट कोहली - कृष्णमाचारी श्रीकांत

वहीं कृष्णमाचारी श्रीकांत का मानना है कि विराट कोहली को अपना नैचुरल गेम खेलना चाहिए और ना कि आते ही बड़े शॉट लगाने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

हर एक प्लेयर का अपना गेम होता है और उसको उस हिसाब से ही खेलना चाहिए। अगर आप यशस्वी जायसवाल को ये कहें कि अपना टाइम लेकर खेलो तो फिर ये नहीं हो सकता है। उनको और 'चीका' जैसे खिलाड़ियों को आप धीमा खेलने के लिए नहीं कह सकते हैं। रोहित शर्मा ये काम कर सकते हैं लेकिन विराट कोहली को अपना नैचुरल गेम खेलना चाहिए। कोहली को छक्के लगाने की चिंता नहीं रहती है। वो आखिर में जाकर कवर कर सकते हैं। हमने मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ये देखा था।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि सभी प्लेयर्स को ये बता दिया गया है कि टीम अटैकिंग माइंडसेट के साथ खेलना चाहती है और इसी वजह से विराट कोहली ने मैदान में उतरते ही बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, जबकि आमतौर पर वो ऐसा करते नहीं है लेकिन उन्होंने वो इंटेंट दिखाया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता