ओपनिंग करते हुए विराट कोहली का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है...टी20 में पारी का आगाज करने की मिली सलाह

India v England - ICC Men
India v England - ICC Men's T20 World Cup: Semi Final

टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल का मानना है कि टी20 में विराट कोहली (Virat Kohli) को ओपन करना चाहिए। पार्थिव के मुताबिक विराट कोहली ने ओपन करते हुए काफी ज्यादा रन बनाए हैं और इस चीज को ध्यान में रखते हुए उनसे ओपन कराना सही फैसला रहेगा।

विराट कोहली की अगर बात करें तो वो आईपीएल में अपनी टीम आरसीबी के लिए ओपन करते हैं। उन्होंने आईपीएल में ओपनिंग करते हुए काफी सफलता हासिल की है। हालांकि इंडियन टीम की तरफ से वो तीसरे नंबर पर खेलते हैं।

विराट कोहली का ओपनिंग में योगदान काफी ज्यादा रहा है - पार्थिव पटेल

पार्थिव पटेल के मुताबिक आगामी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए विराट कोहली को टी20 मैचों में ओपन करना चाहिए। उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा,

एक ओपनर के तौर पर विराट कोहली का काफी बड़ा योगदान रहा है। जब भी उन्होंने टी20 क्रिकेट में भारत के लिए ओपन किया है, काफी ज्यादा रन बनाए हैं। वो पारी की शुरुआत में एक टोन सेट कर सकते हैं। अगर उन्हें 120 गेंदों का सामना करने का मौका मिले तो फिर वो टीम को बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर कर सकते हैं। देखने वाली बात होगी कि टीम इंडिया किस तरह के कॉम्बिनेशन के साथ जाना चाहती है और किस तरह के खिलाड़ियों को वो आजमाना चाहते हैं। सब कुछ निर्भर करता है कि राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा क्या सोचते हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी टी20 क्रिकेट में विराट कोहली को ओपन करने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले से विराट कोहली वापसी कर रहे हैं और ऐसे में इस मैच से ही उन्हें ओपन करना शुरु कर देना चाहिए। आकाश चोपड़ा ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के दौरान पावरप्ले में ज्यादा रन बनाने के चांस रहेंगे और इसी वजह से कोहली को उस दौरान खेलना चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता