Create

"विराट कोहली भारतीय क्रिकेट के लिए अद्भुत ताकत रहे हैं"

विराट कोहली टी20 की कप्तानी छोड़ चुके हैं
विराट कोहली टी20 की कप्तानी छोड़ चुके हैं
reaction-emoji
निरंजन

विराट कोहली भारतीय टी20 टीम की कप्तानी पहले ही छोड़ चुके हैं। अब अन्य प्रारूपों को लेकर भी बात हो रही है। विराट कोहली के लिए अब शाहिद अफरीदी ने बयान दिया है। अफरीदी का कहना है कि सभी प्रारूप से विराट कोहली को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए ताकि वह आजादी से बल्लेबाजी कर सके।

समा टीवी पर बातचीत में अफरीदी ने कहा कि मुझे लगता है कि वह भारतीय क्रिकेट के लिए एक अद्भुत ताकत रहे हैं, लेकिन मुझे यह भी लगता है कि सबसे अच्छा होगा अगर उन्होंने अब सभी प्रारूपों में कप्तान के रूप में संन्यास लेने का फैसला किया है। मुझे लगता है कि विराट को कप्तान के रूप में पद छोड़ देना चाहिए और अपने शेष क्रिकेट का आनंद लेना चाहिए। वह एक शीर्ष बल्लेबाज हैं और वह अपने दिमाग पर बिना किसी दबाव के खुलकर खेल सकते हैं। वह अपने क्रिकेट का आनंद लेंगे।

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही विराट कोहली ने टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था और इस इवेंट में अंतिम बार सबसे छोटे प्रारूप में कप्तानी की। हालांकि अंतिम बार इस प्रारूप में कप्तानी करते हुए कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। भारतीय टीम को टूर्नामेंट में नॉक आउट चरण से पहले ही बाहर होना पड़ा।

भारतीय टीम के लिए टी20 प्रारूप में नए कप्तान रोहित शर्मा बने हैं। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू जमीन पर तीन टी20 मैचों के अलावा दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी खेलना है। देखना होगा कि रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया का खेल कैसा रहता है।

विराट कोहली को कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज के अलावा पहले टेस्ट मैच से भी आराम दिया गया है। राहुल द्रविड़ नए कोच के रूप में टीम के साथ होंगे।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...