विराट कोहली को 3-4 महीने क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए, पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर ने दी चौंकाने वाली सलाह

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day One

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद (Mushtaq Ahmed) ने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली को 3-4 महीने तक क्रिकेट से दूर हो जाना चाहिए और उन्हें बिल्कुल भी नहीं खेलना चाहिए। मुश्ताक अहमद के मुताबिक खराब फॉर्म के बीच विराट कोहली को नए सिरे से शुरूआत करने की जरूरत है।

विराट कोहली लगातार तीनों ही फॉर्मेट में फ्लॉप हो रहे हैं। वो लगभग तीन साल से शतक नहीं लगा पाए हैं। वहीं कोई बड़ी पारी भी खेलने में नाकाम रहे हैं। यही वजह है कि उन्हें कुछ क्रिकेटर ब्रेक लेने की सलाह दे रहे हैं तो कई क्रिकेटर लगातार खेलने की बात कह रहे हैं।

विराट कोहली को नए सिरे से शुरूआत करनी चाहिए - मुश्ताक अहमद

हालांकि मुश्ताक अहमद का मानना है कि अगर विराट कोहली एक लंबा ब्रेक लेते हैं तो इससे वो अपनी फॉर्म को दोबारा वापस हासिल कर सकते हैं। क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा,

इस तरह की परिस्थितियों में विराट कोहली को 3-4 महीने का ब्रेक क्रिकेट से लेना होगा। जब मुझे टीम से ड्रॉप किया जाता था या फिर रेस्ट दिया जाता था तो मैं टीवी पर बैठकर अपनी टीम का मैच देखता था। इससे मेरी मानसिकता पर एक सकारात्मक असर पड़ता था। आप तब और कड़ी ट्रेनिंग करने लगते हैं। अगर विराट तीन महीने बाद वापसी करते हैं तो फिर वो ये भूल जाएंगे कि टेस्ट में उनके 27 और वनडे में 40 से ज्यादा शतक हैं। वो नए सिरे से शुरूआत करेंगे और उनकी एक्रागता काफी अच्छी हो जाएगी। जब आप लंबा ब्रेक लेते हैं तो फिर आपका एनर्जी लेवल और बढ़ जाता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now