Create

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में हारते ही कप्तानी छोड़ी, लिया चौंकाने वाला फैसला

विराट कोहली का यह निर्णय चौंकाने वाला है
विराट कोहली का यह निर्णय चौंकाने वाला है
reaction-emoji
Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक चौंकाने वाला निर्णय लिया। कोहली तुरंत प्रभाव से टेस्ट कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। ट्विटर पर एक लम्बा पोस्ट करते हुए कोहली ने कहा कि मुझे मौका देने के लिए धन्यवाद। मैंने 7 वर्षों तक टीम के लिए काम किया। ईमानदारी से मैंने अपना काम किया है।

विराट कोहली ने ट्विटर पर एक लम्बा पोस्ट शेयर करते हुए महेंद्र सिंह धोनी और अन्य सभी का धन्यवाद किया। उन्होंने कप्तान के रूप में मौका देने के लिए बीसीसीआई को भी धन्यवाद कहा है। विराट कोहली ने कई बातें अपने इस पोस्ट में लिखी है।

तीनों प्रारूप में ही अब वह टीम के कप्तान नहीं होंगे। बतौर खिलाड़ी वह टीम से जुड़े रहेंगे। कोहली से इस तरह कप्तानी छोड़ने के निर्णय की उम्मीद शायद किसी ने नहीं की होगी। भारतीय टीम के लिए उन्होंने काफी बेहतर काम किया है।

कोहली ने अपनी पोस्ट में कहा कि सब कुछ एक पॉइंट पर आकर रुकता है और मेरे लिए टेस्ट कप्तान के रूप में है। यह अब हो रहा है, इस सफर में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं। मैंने सब चीजों में अपना 120 फीसदी देने में भरोसा किया है। अगर मैं ऐसा नहीं कर पाता तो टीम के लिए अच्छा नहीं है। मैं अपने दिल से स्पष्ट हूँ और टीम के प्रति बेईमान नहीं हो सकता।

कोहली ने आगे लिखा कि इतने लम्बे समय तक देश का नेतृत्व करने का मौका देने के लिए मैंने बीसीसीआई का धन्यवाद करता हूँ। सभी खिलाड़ियों का भी धन्यवाद जो टीम में एक नजरिया लेकर आए जो मेरे दिमाग में था और कभी हार नहीं मानी। टीम का नेतृत्व करने के लिए मौका देने के कारण बीसीसीआई का धन्यवाद। रवि भाई का भी मैं धन्यवाद करना चाहूँगा। अंत में महेंद्र सिंह धोनी को मैं शुक्रिया कहूँगा जिन्होंने मेरे अंदर एक कप्तान के रूप में भरोसा जताया और व्यक्तिगत रूप से एक टीम को आगे लेकर जाने के लिए मुझे उचित व्यक्ति माना।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon3 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...