Create

विराट कोहली ने अचानक भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी, हर कोई फैसले से हैरान

विराट कोहली ने यह हैरानी वाला निर्णय लिया है
विराट कोहली ने यह हैरानी वाला निर्णय लिया है

विराट कोहली (Virat kohli) ने भारतीय क्रिकेट टीम के फैन्स को एकदम हैरान करने वाला फैसला लिया है। उन्होंने टी20 प्रारूप के लिए टीम की कप्तानी छोड़ दी है। अपने ट्विटर और फेसबुक हैंडल पर विराट कोहली ने एक लम्बी पोस्ट लिखते हुए टी20 प्रारूप से कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने के पीछे कुछ कारण भी बताये हैं।

कोहली ने कहा कि पिछले कुछ सालों से वर्कलोड काफी रहा है। टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट की कप्तानी में ध्यान देने के लिए मैं टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ रहा हूँ। टी20 क्रिकेट में बतौर बल्लेबाज मैं अपना खेल जारी रखूँगा। कोहली ने कहा कि टी20 कप्तान के रूप में मैंने टीम को सब कुछ दिया है लेकिन अब बल्लेबाज के रूप में अपना काम जारी रखूंगा।

कोहली ने कहा कि इस निर्णय पर आना काफी मुश्किल था, मैंने अपने नजदीकी लोगों से काफी विचार और बातचीत की थी। रवि भाई, मैं और रोहित भी लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा थे। मैंने टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया है। मैंने बीसीसीआई सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली से भी बात की थी। मैं अपनी क्षमताओं के अनुसार भारतीय टीम की सेवा करना जारी रखूंगा।

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी 2017 में शुरू की थी। वह महेंद्र सिंह धोनी की जगह इस पद पर काबिज हुए थे। कोहली ने भारत के लिए कुल 45 मैचों में कप्तानी की और 27 में भारतीय टीम को जीत मिली। इस दौरान टीम इंडिया को 14 मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा। उनका जीत प्रतिशत 65 फीसदी रहा।

पिछले कुछ समय से कोहली की कप्तानी पर सवाल भी उठ रहे थे। ऐसे में कयास लग रहे थे कि जल्दी ही उनकी जगह सीमित ओवर टीम के लिए दूसरा कप्तान देखने को मिल सकता है और उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment