Create
Notifications

Hindi Cricket News: विराट कोहली ने भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी

(विराट कोहली और रवि शास्त्री)
(विराट कोहली और रवि शास्त्री)
MD ASIF
CONTRIBUTOR
Modified 30 Jul 2019
न्यूज़

वेस्टइंडीज़ टूर के लिए रवाना होने से पहले सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि अगर रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच बनते हैं, तो उन्हें खुशी होगी।

विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने मुझसे अब तक कोई संपर्क नहीं किया है। अगर वो मेरी मर्ज़ी जानना चाहेंगे, तो मैं उनके पास जाकर उनसे बात करूंगा। रवि भाई (रवि शास्त्री) के साथ हमारा अच्छा तालमेल है और अगर वो कोच के पद पर बने रहते हैं, तो हमें ज़रूर खुशी होगी। लेकिन मुझसे अब तक कोई संपर्क नहीं किया गया है।”

आपको बता दें कि टीम के कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल वर्ल्ड कप के खत्म होने के साथ ही समाप्त हो गया था, लेकिन वेस्टइंडीज़ दौरे के मद्देनज़र उनके कार्यकाल को 45 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। यही वजह है कि रवि शास्त्री अभी भी टीम इंडिया के साथ हैं और वेस्टइंडीज़ दौर तक कोचिंग की कमान उन्हीं के हाथों में रहेगी।

वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया के सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद से ही कोच रवि शास्त्री के मुख्य कोच पद पर बने रहने को लेकर सवाल उठने लगे थे। हालांकि कई जानकार यह पहले ही कह चुके हैं कि कोच के तौर पर शास्त्री कप्तान कोहली की पहली पसंद हैं। अब इस बात को कोहली ने भी स्वीकार कर लिया है।

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद समेत तमाम कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन मंगवाएं हैं, जिसके लिए 13 या 14 अगस्त को इंटरव्यू होना है। इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 जुलाई तक ही है।

वेस्टइंडीज़ दौरे की बात करें तो, इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन टी-20, तीन एकदिवसीय और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। इस दौरे पर खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 30 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now