Create

ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली के आंकड़े कर देंगे हैरान, टी20 में रनों का अंबार देख बड़ी-बड़ी टीमों के छूट जाएंगे पसीने

India v Australia - T20I: Game 2
विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में काफी रन बना चुके हैं
सावन गुप्ता

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। अगला टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में है और इसी वजह से सभी खिलाड़ी उसी हिसाब से अपनी तैयारी कर रहे हैं। भारतीय टीम को भी टी20 वर्ल्ड कप से पहले दो सीरीज खेलनी है और वो अपने प्लेयर्स को उसमें आजमाना चाहेंगे। टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली (Virat Kohli) के ऊपर हर एक भारतीय फैंस की निगाह होगी। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने जिस तरह से शतक लगाया था उससे ये लगता है कि उन्होंने अपनी लय हासिल कर ली है।

भारतीय टीम और फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि विराट कोहली के आंकड़े ऑस्ट्रेलिया में काफी जबरदस्त हैं। वो अभी तक टी20 इंटरनेशनल मैचों में ऑस्ट्रेलिया में काफी रन बना चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया में टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं। बाकी सभी चार खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के हैं।

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में 64 की औसत से रन बनाए हैं

विराट कोहली ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया में कुल मिलाकर 11 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 10 पारियों में उन्होंने 64.42 की शानदार औसत से 451 रन बनाए हैं। इस दौरान विराट कोहली ने 144.55 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। वो ऑस्ट्रेलिया में 5 अर्धशतक लगा चुके हैं।

विराट कोहली के इन आकंड़ों को देखकर पता लगता है कि उनका ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर काफी दबदबा रहा है। टीम उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने के मामले में आरोन फिंच टॉप पर हैं। उन्होंने अभी तक 35 मैचों में 927 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं जिन्होंने 23 मैचों में 767 रन बनाए हैं। तीसरे पायदान पर ग्लेन मैक्सवेल हैं जिन्होंने 26 मैचों में 647 रन बनाए हैं। अगर इन सभी बल्लेबाजों को देखें तो विराट कोहली का औसत सबसे ज्यादा है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...