Create

विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का निर्णय ड्रेसिंग रूम में पहले ही बता दिया था

South Africa v India - 3rd Test match
South Africa v India - 3rd Test match

भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का निर्णय विराट कोहली (Virat kohli) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में हार के बाद ही ले लिया था। कोहली ने मैच के बाद हुई टीम मीटिंग में इसके बारे में अपने साथी खिलाड़ियों को बता दिया था। इसके अलावा कोहली ने यह भी कहा था कि यह खबर किसी से शेयर नहीं की जाए।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार कोहली ने टीम मीटिंग में अपनी कप्तानी छोड़ने के बारे में सभी को बता दिया था। खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ से कोहली ने कहा था कि एक फेवर यह करना कि आप यह बात ड्रेसिंग रूम से बाहर किसी से शेयर नहीं करेंगे। अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर कप्तानी छोड़ने का ऐलान करने के 24 घंटे पहले उन्होंने खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को इस बारे में बता दिया था। हालांकि हर किसी के लिए यह हैरानी वाला निर्णय था।

कोहली ने एक लम्बा पोस्ट लिखते हुए अपने निर्णय के बारे में सभी को अवगत कराया। इसमें उन्होंने अपने साथ खेलने वाले लोगों, बीसीसीआई और रवि शास्त्री के अलावा महेंद्र सिंह धोनी का भी धन्यवाद करते हुए नज़र आए। कोहली ने कहा 7 साल के इस सफर में काफी उतार चढ़ाव आए लेकिन किसी न किसी पॉइंट पर सफर को समाप्त करना होता है, मेरे लिए कप्तानी का सफर था।

गौरतलब है कि पिछले दो से तीन महीने में काफी चीजें हुई है। कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान वर्ल्ड कप से पहले कर दिया था। टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया नॉक आउट से बाहर हो गई। इसके बाद चयनकर्ताओं ने कोहली को वनडे की कप्तानी से भी हटा दिया गया। अब उन्होंने टेस्ट कप्तानी भी छोड़ दी। सफेद गेंद क्रिकेट में रोहित शर्मा कप्तान हैं। देखना होगा कि रेड बॉल क्रिकेट में अगला कप्तान कौन होता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment