विराट कोहली vs स्टीव स्मिथ, ब्रेट ली ने बताया दोनों में से कौन है बेहतर

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली और स्टीव वर्तमान समय के दुनिया के दो सबसे बड़े बल्लेबाज हैं। इसी वजह से इन दोनों बल्लेबाजों के बीच अक्सर तुलना होती है। जैसे एक जमाने में सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा के बीच तुलना होती थी, उसी तरह विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की भी तुलना होती है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली ने भी विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना की है और अपनी इस तुलना में उन्होंने स्मिथ को बेहतर बताया है।

ये भी पढ़ें: विंसी प्रीमियर टी10 लीग: पांचवे दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट

दिग्गज कमेंटेटर और जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी पोमी म्बान्गवा के साथ बातचीत में ब्रेट ली ने ये बयान दिया। ब्रेट ली से पूछा गया कि विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में से उनका पसंदीदा बल्लेबाज कौन सा है। इस पर पूर्व तेज गेंदबाज ने स्टीव स्मिथ को आगे रखा। ली का कहना था कि बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद पिछले कुछ सालों में जिस तरह से स्मिथ उबरकर सामने आए हैं, उसकी वजह से मैं उन्हें आगे रखुंगा।

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ
विराट कोहली और स्टीव स्मिथ

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ऑल टाइम इलेवन का किया चयन

ब्रेट ली ने विराट कोहली की तकनीक को सर्वश्रेष्ठ बताया

ब्रेट ली ने सबसे पहले विराट कोहली के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि दोनों में से किसी एक को चुनना काफी कठिन है। दोनों ही खिलाड़ियों में कई सारी खूबियां हैं और जिसे मैं काफी पसंद करता हूं। एक गेंदबाज के तौर पर मैं बल्लेबाज की किसी कमजोर कड़ी की तलाश करता हूं लेकिन ये दोनों जबरदस्त बल्लेबाज हैं। ब्रेट ली ने कहा कि विराट कोहली तकनीकी रूप से काफी सक्षम हैं। विराट कोहली वी में खेलते हैं और अपनी टीम के एक बेहतरीन कप्तान हैं। मुझे लगता है कि वो आईपीएल जरुर जीतना चाहेंगे।

विराट कोहली
विराट कोहली

ये भी पढ़ें: बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप में एम एस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल

इसके बाद ब्रेट ली ने स्टीव स्मिथ के बारे में बयान दिया। उन्होंने कहा कि स्मिथ एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो डॉन ब्रेडमैन की तरह बन सकते हैं। पिछले कुछ सालों में उनके साथ जो कुछ भी हुआ, उससे वो काफी बेहतरीन तरीके से निकलकर आए हैं। इस समय मैं विराट कोहली की बजाय स्टीव स्मिथ को चुनुंगा, क्योंकि मुझे लगता है कि स्मिथ उतने ही अच्छे हो सकते हैं, जैसे डॉन ब्रेडमैन थे। उनके आंकड़ोंको देखकर लगता है कि वो डॉन ब्रेडमैन की तरह बन सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now