Create

विराट कोहली ने वनडे सीरीज के लिए मांगा था ब्रेक, बीसीसीआई अधिकारी का चौंकाने वाला खुलासा

India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021

विराट कोहली (Virat Kohli) के साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज से ब्रेक लेने की खबरों को लेकर लगातार कई तरह के खुलासे हो रहे हैं। इसी कड़ी में एक और अहम खुलासा हुआ है। बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा है कि कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ब्रेक जरूर मांगा था लेकिन ये रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कप्तान बनने से पहले की बात है और इसीलिए दोनों प्लेयर्स के बीच मनमुटाव का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

इससे पहले खबरें आई थीं कि विराट कोहली टेस्ट सीरीज के बाद ब्रेक लेंगे और वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। खबरें आई थीं कि विराट कोहली अपनी बेटी का बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए छुट्टी लेंगे और उन्होंने अपने इस फैसले के बारे में बीसीसीआई को पहले ही बता दिया है। कोहली की बेटी का जन्मदिन 11 जनवरी को है और टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद कोहली अपनी फैमिली के साथ छुट्टियों पर चले जाएंगे।

हालांकि इसके बाद ये खबर आई कि विराट कोहली वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे और वो किसी भी तरह के लीव पर नहीं जा रहे रहे हैं। बीसीसीआई के टॉप सदस्य का कहना था कि विराट कोहली द्वारा वनडे सीरीज छोड़ने की खबरों के पीछे कोई सच्चाई नहीं है। वह पूरी तरह से समर्पित क्रिकेटर हैं और उनके खेलने को लेकर कहीं कोई शक नहीं है।

विराट और रोहित के बीच कोई विवाद नहीं है - बीसीसीआई कोषाध्यक्ष

वहीं अब अरुण धूमल ने कहा है कि विराट कोहली ने रोहित शर्मा को कप्तान नियुक्त किए जाने से पहले ब्रेक मांगा था। उन्होंने टाइम्स नाऊ से बातचीत में कहा,

जहां तक मैं जानता हूं वनडे की कप्तानी के ऐलान से पहले ही ये तय हो गया था कि कोहली साउथ अफ्रीका केवल टेस्ट मैचों के लिए जाएंगे और वनडे में नहीं खेलेंगे। वो पहले से ही ब्रेक चाहते थे। विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कोई विवाद नहीं है। रोहित शर्मा इसलिए टेस्ट सीरीज से बाहर हुए हैं क्योंकि उन्हें हैम्सट्रिंग इंजरी की शिकायत है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment