COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: विराट कोहली ने दी ऑस्ट्रेलिया टीम को घमंड पर नियंत्रण रखने की हिदायत

न्यूज़
1.68K   //    08 Jan 2019, 12:45 IST

Enter caption

भारतीय टीम ने सोमवार को वर्षा बाधित आखिरी टेस्ट मैच में ड्रॉ से संतुष्ट होकर चार मैचों की सीरीज में 2-1 से कब्जा जमा लिया। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन निराशाजनक रहा, यहाँ तक कि चौथे टेस्ट मैच में उसे फॉलोऑन के लिए मजबूर होना पड़ा। इस साल ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा भी करना है, इसलिए उनका ये प्रदर्शन चिंता का विषय हो सकता है। ऐसे में भारतीय कप्तान कोहली ने उन्हें सलाह देते हुए कहा है अगर वे खिताब जीतना चाहते हैं तो उन्हें संयम से काम लेना होगा।

कप्तान विराट कोहली का कहना है कि अगर ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज पर कब्जा जमाना चाहता है तो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अपना अभिमान घर पर ही छोड़ कर जाना होगा। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सीरीज के किसी भी मैच में भारत पर दवाब नहीं बना सकी और उनके बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे।

2018 के इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में 593 रन बनाने वाले कोहली ने आगे कहा कि अगर आप वहां किसी घमंड या अभिमान के साथ पहुंचते हैं तो आपकी दुर्दशा निश्चित है क्योंकि ड्यूक बॉल ( इंग्लैंड क्रिकेट टीम द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली गेंद) आपका घमंड तुरन्त चकनाचूर कर सकती है।

कोहली ने अपनी बात आगे बढाते हुए कहा कि एक बल्लेबाज के तौर पर आपको खुद पर नियंत्रण रखकर संयम बरतने की जरुरत पड़ती है ताकि क्रीज़ पर टिके रहना मुश्किल ना हो। उन्होंने आगे कहा कि टेस्ट क्रिकेट में समय भरपूर होता है मगर एक बल्लेबाज के तौर पर घबराहट होती है जिसे आप महसूस नहीं कर पाते। इंग्लैंड में आपको संयम बरतने की जरूरत पड़ती है जिससे कि आप रन बटोर सकें। लेकिन इस दौरान ऐसी अवस्था मे जाना पड़ता है जहाँ से आप स्कोरबोर्ड पर गेंदों की गिनती पर आपकी नज़र भी ना पड़े। कोच रवि शास्त्री ने भी विराट की बात पर हामी भरते हुए कहा कि सब्र बरतकर ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड में एशेज सीरीज पर कब्जा जमा सकता है।

Get Cricket News In Hindi Here.


Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
scribble trending cricket stuff
Advertisement
Fetching more content...