Create

Virat Kohli - जानिए विराट कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट में कितने विकेट हैं और उन्होंने Asia Cup से पहले आखिरी बार किस टीम के खिलाफ गेंदबाजी की थी ?

विराट कोहली ने एक ओवर गेंदबाजी की
विराट कोहली ने एक ओवर गेंदबाजी की
reaction-emoji
सावन गुप्ता

एशिया कप (Asia Cup 2022) में बुधवार को भारत और हांगकांग के बीच मुकाबला खेला गया। इस दौरान भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी गेंदबाजी की। जब कप्तान रोहित शर्मा को लगा कि मैच अब पूरी तरह से हाथ में है तब उन्होंने एक ओवर विराट कोहली से भी कराया। फैंस विराट कोहली को गेंदबाजी करते हुए देखकर काफी खुश हुए।

भारतीय टीम ने दुबई में खेले गए मुकाबले में हांगकांग को 40 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सुपर-4 में भी अपनी जगह बना ली है। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट पर 192 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए हांगकांग की टीम 5 विकेट पर 152 रन ही बना पाई। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली से भी एक ओवर गेंदबाजी करवाई। उन्होंने विराट कोहली से 17वां ओवर करवाया जिसमें कोहली ने 6 रन दिए।

विराट कोहली को फैंस ने काफी समय बाद गेंदबाजी करते हुए देखा और इसी वजह से वो काफी खुश थे। हालांकि कई फैंस के मन में ये सवाल था कि विराट कोहली ने हांगकांग के खिलाफ मुकाबले से पहले आखिरी बार इंटरनेशनल क्रिकेट में कब गेंदबाजी की थी और उनके नाम कितने विकेट हैं। चलिए हम आपको इस बारे में बता देते हैं।

विराट कोहली ने 2016 टी20 वर्ल्ड कप में चटकाया था विकेट

विराट कोहली ने एशिया कप में 6 साल बाद गेंदबाजी की। इससे पहले उन्होंने 2016 के टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में गेंदबाजी की थी और इस दौरान एक विकेट भी लिया था। उन्होंने खतरनाक दिख रहे जॉनसन चार्ल्स को आउट किया था। ओवरऑल टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली ने हांगकांग के खिलाफ मैच को मिलाकर अभी तक 13 मौकों पर गेंदबाजी की है और इस दौरान 4 विकेट लिए हैं। वहीं वनडे क्रिकेट में भी उनके नाम 4 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा आईपीएल में भी वो 4 विकेट ले चुके हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...