विराट कोहली अब टीम में मेंटर की भूमिका निभाएंगे...दिग्गज बल्लेबाज को लेकर जहीर खान का चौंकाने वाला बयान

Nitesh
India v Australia - 1st ODI
विराट कोहली को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनके मुताबिक विराट कोहली से उम्मीद की जाएगी कि वो अपने करियर के इस स्टेज पर टीम में मेंटर की भूमिका निभाएं। जहीर खान के मुताबिक कप्तानी हटने के बाद विराट कोहली थोड़ा खुलकर इंज्वॉय कर रहे होंगे और अब उनसे मेंटर की भूमिका निभाने के लिए कहा जा सकता है।

दरअसल विराट कोहली अब किसी भी प्रारूप में टीम के कप्तान नहीं हैं। उन्होंने हर एक फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ दी है और केवल प्लेयर के तौर पर खेलते हैं। जहीर खान के मुताबिक कप्तानी का बोझ हटने की वजह से जरूर विराट कोहली को थोड़ी मदद मिलेगी।

जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान जहीर खान ने कहा "जिस स्पेस में इस वक्त विराट कोहली हैं वहां पर इंज्वॉयमेंट फैक्टर का रोल काफी अहम होने वाला है। आप अपने आपको फ्रेश कैसे रखते हैं ये काफी जरूरी चीज है। कप्तानी हटने से उन्हें जरूर फायदा मिला होगा। इसके बावजूद वो गेम में लगातार इन्वॉल्व रहते हैं। ये चीज आगे जाकर उनके लिए काफी अहम होने वाली है। हालांकि उनको इतनी अच्छी स्थिति में और रन बनाते हुए देखकर काफी अच्छा लग रहा है। उनको अभी बस यही काम करने की जरूरत है।"

युवा खिलाड़ियों को गाइड करें विराट कोहली - जहीर खान

जहीर खान ने आगे कहा "विराट कोहली अब अपने करियर के जिस मुकाम पर हैं उसका उन्हें लुत्फ उठाना चाहिए। इसके अलावा वो शुभमन गिल और इशान किशन जैसे प्लेयर्स को गाइड कर सकते हैं। उनसे मेंटर रोल की उम्मीद टीम को जरूर रहेगी जो वो करते भी हैं। इससे होता क्या है कि आप गेम में बने रहते हैं।"

आपको बता दें कि विराट कोहली ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जबरदस्त तरीके से शतक लगाया था।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now