मुझे नहीं लगता है कि वो सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे...विराट कोहली को लेकर पूर्व कप्तान ने दिया चौंकाने वाला बयान

India v New Zealand: Semi Final - ICC Men
India v New Zealand: Semi Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा (Brian Lara) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता नहीं है कि विराट कोहली इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे। ब्रायन लारा के मुताबिक सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए विराट कोहली को अभी भी 20 शतक और लगाने हैं और ऐसा लगता नहीं है कि वो ये बड़ा कारनामा कर पाएंगे।

सचिन तेंदुलकर ने 463 वनडे मैचों में 49 शतक जड़े थे, जो किसी भी बल्लेबाज द्वारा इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा थे। वहीं, विराट कोहली ने सिर्फ 291 मैचों में उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया और वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 100 शतक सचिन तेंदुलकर के नाम हैं। उनके इस रिकॉर्ड के सबसे करीब विराट कोहली हैं, जिनके नाम तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 80 शतक दर्ज हैं। क्रिकेट के भगवान के इस रिकॉर्ड की बराबरी के लिए विराट को 20 शतक और बनाने होंगे।

विराट कोहली के पास अब उतना समय नहीं है - ब्रायन लारा

वहीं ब्रायन लारा का मानना है कि अब विराट कोहली के पास इतना समय नहीं बचा है कि वो सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ पाएं। आनंदबाजार पत्रिका से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

विराट कोहली कितने साल के हो गए हैं ? 35 साल के ना ? उनके 80 शतक हैं और 20 शतकों की जरूरत उन्हें अभी और है। अगर वो एक साल में पांच शतक लगाते हैं, तब भी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उन्हें चार साल और खेलना पड़ेगा। तब तक विराट कोहली 39 साल के हो जाएंगे और ऐसे में ये काफी मुश्किल काम लग रहा है। मैं ये नहीं कह रहा कि कोई नहीं कर सकता है लेकिन जो लोग ये कह रहे हैं कि विराट कोहली 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ेंगे, वो लॉजिक से बात नहीं कर रहे हैं। 20 शतक लगाना आसान बात नहीं है। ज्यादातर क्रिकेटर अपने पूरे करियर में 20 शतक नहीं लगा पाते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता