विराट कोहली कब करेंगे मैदान में वापसी, चौंकाने वाला अपडेट आया सामने

India Cricket WCup
विराट कोहली वर्ल्ड कप के बाद से ब्रेक पर हैं

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद इस वक्त ब्रेक पर हैं। वर्ल्ड कप में विराट कोहली का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। हालांकि फैंस के मन में ये सवाल है कि अब विराट कोहली कब खेलते हुए दिखाई देंगे। इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। खबरों के मुताबिक विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं।

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका टूर पर टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। टीम सबसे पहले टी20 सीरीज खेलेगी और सबसे बाद में टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेगी। भारतीय टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है और उसके बाद टीम को साउथ अफ्रीका का दौरा करना है। साउथ अफ्रीका टूर के लिए टी20 टीम 6 दिसंबर को रवाना हो जाएगी। इसके लिए टीम का ऐलान भी जल्द ही कर दिया जाएगा।

लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट से रेस्ट चाहते हैं विराट कोहली - सोर्स

वहीं इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली टी20 और वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे, बल्कि वो सिर्फ टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे। बीसीसीआई के एक सोर्स ने बताया,

विराट कोहली ने बीसीसीआई और सेलेक्टर्स को बता दिया है कि उन्हें सफेद गेंद की क्रिकेट से आराम चाहिए और जब उन्हें लगेगा कि अब वो इसमें खेलने के लिए तैयार हैं तो फिर वो खुद इस बारे में बता देंगे।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान अगले हफ्ते तक कर दिया जाएगा। अजित अगरकर की अगुवाई में सेलेक्शन कमेटी साउथ अफ्रीका टूर के लिए इंडियन टीम का चयन करेगी। वहीं इसके अलावा टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान तब होगा, जब ए टीम दिसंबर में अपना साउथ अफ्रीका का टूर खत्म कर लेगी। वहां पर जिन प्लेयर्स का परफॉर्मेंस अच्छा रहेगा, उन्हें सीनियर टीम में चुना जा सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता