Create

वीरेंदर सहवाग ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारतीय टीम

टी20 वर्ल्ड कप में अब कुछ ही महीनों का समय बचा हुआ है और टीमें भी उसी हिसाब से तैयारी कर रही हैं। टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को लेकर भी बातें चल रही है। भारतीय टीम (Indian Team) में भी इस बार कुछ युवा और नए खिलाड़ी टीम में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। क्रिक बज से बातचीत में वीरेंदर सहवाग और आशीष नेहरा ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय एकादश का चयन किया है।

टीम इंडिया की पहली चुनौती अपने सर्वश्रेष्ठ संयोजन की पहचान करना होगा। कई संभावित विकल्पों के साथ निश्चित रूप से प्लेइंग इलेवन को अंतिम रूप देने के लिए कुछ मंथन की आवश्यकता होगी। जबकि टीम प्रबंधन अंतिम निर्णय लेगा, कई प्रशंसकों और विशेषज्ञों ने अपनी राय प्रस्तुत की है कि भारत का सर्वश्रेष्ठ लाइन-अप कैसा दिखना चाहिए।

वीरेंदर सहवाग और आशीष नेहरा की टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

इस टीम में सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है क्योंकि यादव ने श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में अपना धाकड़ खेल दिखाया है। सूर्यकुमार यादव ने एकदिवसीय सीरीज में निरंतरता से बल्लेबाजी कर प्लेयर ऑफ़ द सीरीज का ख़िताब हासिल किया। वहीँ टी20 सीरीज के पहले मैच में उनके बल्ले से अर्धशतकीय पारी आई।

जडेजा सभी विभागों में योगदान दे सकते हैं, सुंदर की उपस्थिति गेंदबाजी लाइन-अप को गहराई देगी। यह नहीं भूलना चाहिए कि ऑफ स्पिनर सुंदर डेथ ओवरों में किफायती गेंदबाजी कर सकते हैं। युजवेंद्र चहल टीम में दूसरे स्पिनर के रूप में शामिल किये गए हैं जबकि भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को तेज गेंदबाजों के रूप में लिया गया है। टी20 क्रिकेट में ये सभी गेंदबाज किसी से कम नहीं है और मैदान पर उतरने के लिए तैयार नजर आते हैं।

टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप को लेकर एक तरह से फायदा हो सकता है क्योंकि यूएई के मैदानों पर टी20 वर्ल्ड कप होना है और वहां उससे पहले आईपीएल का आयोजन भी होना है। ऐसे में बल्लेबाजों और गेंदबाजों को वहां की पिचों को लेकर अच्छी जानकारी हो जाएगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment