Create

भारतीय टीम में आशीष नेहरा की फिटनेस विराट कोहली जैसी है: वीरेंदर सहवाग

Rahul

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम का चयन कर लिया गया। टीम में सबसे चौंकाने वाला चयन दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का रहा, उनके चयन को लेकर क्रिकेट जगत से अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगी लेकिन नेहरा के चयन को लेकर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने ख़ुशी जताई और टीम में वापसी करने पर नेहरा की फिटनेस को राज बताया है।

वीरेंदर सहवाग ने हाल ही में भारतीय टीम के लिए फिर से वापसी करने वाले आशीष नेहरा के चयन को लेकर एक निजी न्यूज़ चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि नेहरा की फिटनेस का राज लगातार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न खेलना रहा है। वह जिम में लगभग 8 घंटे बिताते हैं, जिसमें हर 4 घंटे बाद एक सेशन होता है। अगर वह आज भारतीय टीम का हिस्सा हैं, तो उनके द्वारा पास किया गया 'यो-यो टेस्ट' उसके पीछे का कारण है। उन्होंने 'यो यो टेस्ट' में तक़रीबन 17 से 18 अंक हासिल किये, जो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के अंकों के बराबर है।

सहवाग ने नेहरा के चयन को लेकर ख़ुशी जताते हुए आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में मुझे नेहरा के चयन को लेकर कोई आश्चर्य नहीं हुआ। मैं उनके चयन को लेकर बहुत खुश हूँ कि वह भारतीय टीम का हिस्सा हैं और मैं चाहता हूँ कि भविष्य में भी वह भारत के लिए मैच खेलते हुए नजर आयें। आशीष नेहरा को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ होने वाली 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए चुना गया है। नेहरा ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला साल के शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेला था।

38 वर्षीय नेहरा ने पिछले 5 साल से वनडे क्रिकेट में हिस्सा नहीं लिया है लेकिन क्रिकेट के छोटे प्रारूप टी20 क्रिकेट में वह भारत के लिए कभी बाहर, तो कभी अन्दर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में नेहरा भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी में एक अनुभवी ख़िलाड़ी के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आयेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 अक्टूबर से टी20 सीरीज का आगाज़ रांची के मैदान से होगा।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment