Create

वीरेंदर सहवाग ने विराट कोहली के बाद भारत के अगले टी20 कप्तान के लिए लिए दिग्गज खिलाड़ी को बताया बड़ा दावेदार 

विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा की दावेदारी कप्तानी के लिए मजबूत है
विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा की दावेदारी कप्तानी के लिए मजबूत है

भारत (Indian Cricket Team) के मौजूदा टी20 कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि वर्ल्ड कप के बाद वह सबसे छोटे प्रारूप में कप्तानी नहीं करेंगे। मौजूदा संस्करण का धीरे-धीरे आधा चरण पूरा कर चुका है, ऐसे में सभी के मन में सवाल है कि वर्ल्ड कप के बाद भारत का अगला टी20 कप्तान कौन होगा। अगले कप्तान को लेकर कई खिलाड़ी दावेदार के रूप में नजर आ रहे हैं। हालांकि वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को कप्तानी का सबसे बड़ा दावेदार बताया और इसके पीछे उन्होंने वजह भी बताई।

हाल ही में रिपोर्ट्स आई हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है और टी20 सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है। हालांकि अगर राहुल कप्तान बनते भी हैं तो वह केवल इसी सीरीज के लिए जिम्मेदारी संभालेंगे।

हालांकि, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग का मानना है कि रोहित शर्मा को विराट कोहली से भारतीय टी20 टीम की बागडोर संभालनी चाहिए। अपने फेसबुक वॉच शो वीरूगिरी डॉट कॉम पर एक प्रशंसक के सवाल का जवाब देते हुए सहवाग ने कहा,

मुझे लगता है कि कप्तानी के लिए कई दावेदार हैं लेकिन मुझे लगता है कि रोहित सबसे बड़े दावेदार हैं क्योंकि उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के लिए एक कप्तान के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने पांच बार आईपीएल चैंपियनशिप जीती है। इसलिए मेरे हिसाब से रोहित शर्मा ही टीम इंडिया के अगले कप्तान होने चाहिए।

भारतीय टीम बाक़ी मैचों में जीतने के बावजूद सेमीफाइनल में नहीं पहुंचेगी - वीरेंदर सहवाग

न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद सहवाग का मानना है कि बचे हुए मैचों में जीतने के बावजूद अब भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पायेगा। उन्होंने कहा,

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने भारत को लगातार चौथी बार हराया है. अब भले ही भारत बाक़ी के मैच जीत जाए फिर भी मुझे नहीं लगता कि उनके पास सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने का मौका है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment