शतक के बावजूद शुभमन गिल से वीरेंदर सहवाग ने जताई नाराजगी, युवा बल्लेबाज की जमकर की आलोचना

India Australia Cricket
शुभमन गिल की वीरेंदर सहवाग ने की आलोचना

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने बेहतरीन तरीके से शतक लगा दिया। हालांकि टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) उनकी इस पारी से खुश नहीं हैं। शतक लगाने के बावजूद उन्होंने शुभमन गिल की आलोचना की है। वीरेंदर सहवाग के मुताबिक जब किसी खिलाड़ी के पास फॉर्म होता है तो फिर उसे सिर्फ शतक लगाकर आउट नहीं हो जाना चाहिए, बल्कि बड़ा शतक बनाना चाहिए।

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में जबरदस्त शतक लगाया। उन्होंने 97 गेंद पर 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 104 रन बनाए और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इस साल शुभमन गिल का ये पांचवां शतक है और ओवरऑल वो कुल मिलाकर छह शतक लगा चुके हैं।

शुभमन गिल के पास दोहरा शतक लगाने का मौका था - वीरेंदर सहवाग

वहीं वीरेंदर सहवाग का मानना है कि शुभमन गिल को सिर्फ शतक बनाकर खुश नहीं होना चाहिए और इसे एक बड़ी पारी में तब्दील करना चाहिए था। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

शुभमन गिल पिछले मैच में शतक से चूक गए थे लेकिन इस मैच में उन्होंने शतक लगा दिया। हालांकि मैं अभी भी कहुंगा कि जिस तरह के फॉर्म में वो हैं उन्हें 160 या 180 रन बनाना चाहिए था। वो अभी केवल 25 साल के ही हैं। अगर उन्होंने आज 200 रन बनाए होते तो फिर वो थक थोड़ी ना जाते और फील्डिंग भी करते। जब आपकी उम्र 30 साल हो जाती है तब आपको इस तरह की दिक्कतें आती हैं। इसलिए जरूरी है कि गिल अभी रन बना लें। जब शुभमन गिल आउट हुए तब भी 18 ओवर बचे हुए थे। अगर वो 9-10 ओवर और खेलते तो अपना दोहरा शतक भी लगा सकते थे। रोहित शर्मा तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं। आज गिल के पास मौका था। इस मैदान पर सहवाग नाम का खिलाड़ी 200 रन बना चुका है क्योंकि विकेट उसी तरह की है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता