Create

वीरेंदर सहवाग ने भारत की हार के बाद टी20 में गेंदबाजों को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

युजवेंद्र चहल बल्लेबाजों के तेज खेलने का फायदा उठाते हैं
युजवेंद्र चहल बल्लेबाजों के तेज खेलने का फायदा उठाते हैं
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने टी20 में गेंदबाजों को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टी20 में काफी कम ही गेंदबाज हैं जो अपने दम पर विकेट चटकाते हैं। सहवाग के मुताबिक अक्सर टी20 में यही होता है कि बल्लेबाज अपना विकेट गेंदबाजों को फेंककर चले आते हैं।

वीरेंदर सहवाग के मुताबिक बल्लेबाज टी20 क्रिकेट में तेजी से रन बनाना चाहता है। वो गेंदबाजों पर हावी होने की कोशिश करता है। वो तेजी से रन बनाने के चक्कर में बड़े-बड़े शॉट्स खेलता है और कैच आउट हो जाता है। गेंदबाज खुद से बोल्ड या पगबाधा आउट कम ही कर पाता है। अक्सर बल्लेबाज बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में ही आउट होता है।

टी20 क्रिकेट में बल्लेबाज अपना विकेट गिफ्ट कर देते हैं - वीरेंदर सहवाग

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान वीरेंदर सहवाग ने कहा 'टी20 क्रिकेट में काफी कम गेंदबाज ऐसे हैं जो विकेट चटकाते हैं। आमतौर पर बल्लेबाज स्लॉग करने के चक्कर में या रन आउट होकर अपना विकेट गिफ्ट कर देते हैं। बहुत कम ही गेंदबाज ऐसे हैं जो यॉर्कर करके विकेट निकाल पाते हैं। गेंदबाजों को डर रहता है कि उनके खिलाफ बड़ा शॉट ना लग जाए और इसी वजह से वो अपना कॉन्फिडेंस गंवा देते हैं।'

वीरेंदर सहवाग ने पाकिस्तान की जीत को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि मोहम्मद नवाज की पारी ने पूरे मैच का पासा ही पलट दिया। उन्होंने कहा 'मेरे हिसाब से मोहम्मद नवाज ने ज्यादा अहम पारी खेली, क्योंकि वो काफी नाजुक मौका था। अगर वो 20 गेंद पर 42 रन ना बनाते तो फिर पाकिस्तान आखिर तक ना पहुंच पाता। मोहम्मद नवाज की वजह से पाकिस्तान के ऊपर से प्रेशर हट गया। अगर रन रेट बढ़ाने के चक्कर में कोई सेट बल्लेबाज आउट हो जाता तो फिर दो नए बल्लेबाजों के लिए क्रीज पर आकर रन बनाना काफी मुश्किल हो जाता है।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...