Create
Notifications

"उसे 14-15 करोड़ वाली कैटेगरी में होना चाहिए"- हर्षल पटेल को लेकर आई दिग्गज खिलाड़ी की प्रतिक्रिया 

हर्षल पटेल ने मौजूदा सीजन में एक बार फिर अपना जौहर दिखाया है
हर्षल पटेल ने मौजूदा सीजन में एक बार फिर अपना जौहर दिखाया है
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को हराते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने फाइनल की तरफ एक और कदम बढ़ा लिया है। आरसीबी ने लखनऊ को 14 रन से मात दी। इस मैच में तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और किफायती गेंदबाजी करते एक सफलता भी हासिल की। उनकी इस शानदार गेंदबाजी से वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) बहुत ही प्रभावित दिखे और उन्होंने इस गेंदबाज की जमकर प्रशंसा की है।

हर्षल पटेल ने एलिमिनेटर मुकाबले में लगातार विपक्षी बल्लेबाजों के खिलाफ डॉट गेंदें डाली और उन्हें बड़े शॉट लगाने के ज्यादा मौके नहीं दिए। उन्होंने अपने चार ओवर में 25 रन खर्च किये और मार्कस स्टोइनिस का विकेट भी हासिल किया था। लखनऊ की पारी के 18वें और 20वें ओवर को मिलाकर उन्होंने महज 17 रन ही दिए और मैच को अपनी टीम की तरफ कर दिया।

उनके लिए 10.75 करोड़ कर प्राइस टैग कम है - वीरेंदर सहवाग

एलिमिनेटर हर्षल की गेंदबाजी से प्रभावित सहवाग ने कहा कि इस खिलाड़ी को 14-15 करोड़ वाली लिस्ट में होना चाहिए। क्रिकबज पर उन्होंने कहा,

हम हमेशा इस बारे में बात करते हैं कि कैसे (राहुल) तेवतिया अपने 10 करोड़ के टैग के साथ न्याय करते हैं क्योंकि उन्होंने अपनी टीम (गुजरात टाइटन्स) के लिए मैच जीते हैं। हर्षल का प्राइस टैग अभी भी काफी कम है, जिस तरह से उन्होंने बैंगलोर के लिए गेंदबाजी की है। उन्होंने टीम के लिए मैच बचाए हैं, इसलिए मुझे लगता है कि उनके लिए 10.75 रुपये की कीमत भी कम है। वह 14-15 करोड़ की कैटेगरी में होने चाहिए।

सहवाग ने आगे कहा,

वह स्लॉग ओवरों में गेंदबाजी कर रहे हैं, उन्हें विकेट मिल रहे और मैच बचा रहे हैं। कभी-कभी, वह खेल के लिए टोन सेट करते हैं जब वह शुरुआती ओवर फेंकते हैं, कम रन देते हैं और विकेट लेते हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि वह भी इसी कैटेगरी में आने के हकदार हैं। अब, उन्होंने क्वालीफायर 2 के लिए क्वालीफाई कर लिया है, और शायद आरसीबी उन्हें बोनस दे सकती है।

इस सीजन हर्षल पटेल ने अभी तक 14 मैच खेले हैं और 7.56 के इकॉनमी रेट से 19 विकेट चटकाए हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...