वीरेंदर सहवाग पुलवामा में शहीद हुए जवानों के बच्चों की शिक्षा का खर्च उठाएंगे

Enter caption

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल जवानों के बच्चों की मदद के लिए पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग आगे आए हैं। सहवाग ने शहीद हुए जवानों के बच्चों की शिक्षा का पूरा खर्च उठाने का ऐलान किया है। गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के अवंतिपुरा में हुए एक आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हुए थे।

अपने आधिकारिक ट्वीट के जरिये वीरू ने कहा कि हम कितना भी करें वह कम ही होगा। मैं सीआरपीएफ के शहीद जवानों के बच्चों को अपने सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में मुफ्त शिक्षा की पेशकश करता हूं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने इसे अपना सौभाग्य बताया। गौरतलब है कि हमले में शहीद जवानों के अलावा कई अन्य जवान घायल भी हुए हैं। सहवाग की इस पेशकश को काबिले तारीफ़ कहा जाना चाहिए। शांत स्वभाव वाले सहवाग ने हमले के बाद शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी थी लेकिन अब दो कदम आगे बढ़कर एक बेहद प्रशंसनीय कार्य करने के लिए आगे आये हैं।

उल्लेखनीय है कि सहवाग की तरह गौतम गंभीर भी कुछ इसी तरह का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने भी कुछ शहीद परिवारों के बच्चों की शिक्षा का जिम्मा लेने का निर्णय कुछ महीनों पहले लिया था। इनके अलावा बॉक्सर विजेंदर कुमार ने भी अपने एक महीने का वेतन शहीद परिवारों की मदद के लिए देने का ऐलान किया है। पूरा देश पुलवामा आतंकी हमले के बाद स्तब्ध है और एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है। कई राज्य सरकारों ने भी शहीद परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होने का वादा किया है।

आतंकी हमलों की घटनाओं की वजह से ही पिछले एक दशक से भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है। विश्वभर में पाकिस्तान आतंकवादियों का देश जाना जाता है और भारत पर इस तरह के कायराना हमले के बाद रोष और ज्यादा बढ़ गया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now