"अगर विराट कोहली जोर देंगे, तो सिराज को खिलाया जा सकता है" - एलिमिनेटर मुकाबले से पहले आई बड़ी प्रतिक्रिया 

मोहम्मद सिराज को आखिरी लीग मैच में ड्रॉप कर दिया गया था
मोहम्मद सिराज को आखिरी लीग मैच में ड्रॉप कर दिया गया था

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) का सामना करना है। इस मुकाबले से पहले मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के चयन को लेकर चर्चा चल रही है, जिन्हें आखिरी लीग मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली थी। सभी के मन में सवाल है कि क्या सिराज को उनकी जगह शामिल किये गए सिद्धार्थ कौल (Siddarth Kaul) को बाहर कर फिर से मौका दिया जाएगा। इस बारे में पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने भी अपने विचार व्यक्त किये हैं। सहवाग का मानना है कि सिराज की वापसी तभी हो सकती है, जब उन्हें विराट कोहली का समर्थन मिले।

सिराज की जगह टीम में शामिल किये सिद्धार्थ कौल का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं था। उन्होंने चार ओवर में बिना कोई विकेट लिए 43 रन खर्च कर दिए थे।

सिद्धार्थ कौल के महंगे साबित होने के बावजूद सहवाग का मानना है कि आरसीबी को विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ ही जाना चाहिए। हालाँकि उन्होंने यह भी कहा कि अगर विराट कोहली हस्तक्षेप करते हैं, फिर इसमें बदलाव देखने को मिल सकता है। क्रिकबज पर चर्चा के दौरान उन्होंने कहा,

मेरे ख्याल से अगर विराट कोहली को लगता है कि मोहम्मद सिराज बेहतर विकल्प हैं और अगर वह उनके चयन के लिए जोर देते हैं, तो वह खेल सकते हैं। कोहली की राय का बहुत महत्व है। ऐसे में हम उन्हें मैच खेलते हुए देख सकते हैं। अन्यथा मुझे नहीं लगता कि फाफ डू प्लेसी और संजय बांगर कौल की जगह सिराज को लाने के बारे में सोच रहे होंगे।

इस सीजन सिराज ने 13 मुकाबलों में 9.82 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए आठ विकेट चटकाए। उनका गेंदबाजी औसत 55.25 का है।

मैं सिराज के बजाय सिद्धार्थ कौल के साथ जाऊंगा - वीरेंदर सहवाग

व्यक्तिगत तौर पर सहवाग ने कहा कि इस मुकाबले के लिए वह सिद्धार्थ कौल को खिलाना पसंद करेंगे। इसके पीछे उन्होंने तर्क देते हुए कहा,

मैं मोहम्मद सिराज के बजाय सिद्धार्थ कौल के साथ जाना चाहूंगा। मुझे लगता है कि वह सिराज की तुलना में स्लॉग में बेहतर गेंदबाजी कर सकता है। उसके पास धीमी गेंदे हैं और बेहतर तरीके से यॉर्कर भी डाल सकते हैं। हर्षल पटेल और जोश हेजलवुड के साथ, वह डेथ के समय आरसीबी के लिए एक विकल्प हो सकते हैं।

आईपीएल में सिद्धार्थ कौल के आंकड़ों पर नजर डालें, तो उन्होंने 55 मुकाबलों में 58 विकट चटकाए हैं। इस दौरान उनकी इकॉनमी 8.63 की रही है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar