Create
Notifications

"भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ आक्रामक तरीके से खेलना होगा"

India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021
Nitesh
ANALYST

पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने बताया है कि वर्तमान भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम से क्या सीख ले सकती है। उन्होंने कहा कि इस इंडियन टीम के पास इन दोनों ही टीमों को हराने की क्षमता है लेकिन उन्हें और ज्यादा अग्रेसिव तरीके से क्रिकेट खेलना होगा।

भारतीय टीम का परफॉर्मेंस टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा नहीं रहा और टीम पहले ही दौर से बाहर हो गई। भारतीय टीम को टूर्नामेंट की शुरूआत से पहले फेवरिट माना जा रहा था लेकिन उन्होंने उस तरह का प्रदर्शन नहीं किया। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के साथ ही उनके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका और वो सुपर 12 स्टेज से आगे नहीं बढ़ पाए।

वीरेंदर सहवाग के मुताबिक भारत की टीम काफी अच्छी है लेकिन एक चीज है जो उन्हें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड से सीखना चाहिए और वो है आक्रामक तरीके से खेलना।

भारतीय टीम को बहादुरी से खेलना चाहिए - वीरेंदर सहवाग

उन्होंने कहा " भारतीय टीम को इनसे ज्यादा कुछ सीखने की जरूरत नहीं है। भारत एक बेहतरीन टीम है और इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों को हरा सकती है लेकिन एक चीज वो निश्चित तौर पर सीख सकते हैं और वो है पॉजिटिव क्रिकेट खेलना। टी20 क्रिकेट या फिर सफेद गेंद की क्रिकेट में आपको बहादुरी से खेलना होता है और रिस्क उठाने होते हैं। इसके अलावा अपने आपको एक्सप्रेस भी करना होता है।"

वीरेंदर सहवाग के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में भारतीय टीम को उसी तरह के ब्रांड का क्रिकेट खेलना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा "भारतीय टीम ऐसा पहले कर चुकी है। अब समय आ गया है कि उसी परफॉर्मेंस को दोहराया जाए। मैं यही कहना चाहूंगा कि जब न्यूजीलैंड की टीम भारत आए तब आप बहादुरी से खेलें और रिजल्ट की परवाह ना करें। अगर आप बहादुरी से खेलेंगे तो फिर रिजल्ट भी आपके पक्ष में आएगा।"


Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now