Create
Notifications

वीरेंदर सहवाग CWG महिला हॉकी सेमीफाइनल के अंपायरों पर भड़के, कहा क्रिकेट में भी हमारे साथ ऐसा हुआ

वीरेंदर सहवाग ने अंपायरिंग को लेकर भड़ास निकाली है
वीरेंदर सहवाग ने अंपायरिंग को लेकर भड़ास निकाली है
reaction-emoji
निरंजन

कॉमनवेल्थ हॉकी के सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा लेकिन अम्पायरिंग पर सवाल खड़े हो गए। पेनल्टी शूटआउट में भारतीय टीम को 3-0 से हार मिली। इस बीच अम्पायरिंग को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने भी सवाल उठाया है। सहवाग ने कहा कि क्रिकेट में भी हमारे साथ ऐसा होता रहा है लेकिन जब हम सुपरपावर बन गए तब यह बंद हुआ था।

हुआ यह था कि शूटआउट के दौरान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मारे गए एक शॉट को भारतीय गोलकीपर सविता पूनिया ने रोक दिया था। इसके बाद अम्पायर ने आकर कह दिया कि यह पेनल्टी शूट रद्द किया जाता है क्योंकि क्लॉक शुरू नहीं हुई थी। हालांकि इसमें भारतीय टीम और गोलकीपर का कोई दोष नहीं था। पूरी गलती आयोजकों की और अम्पायरिंग विभाग की तरफ से हुई थी। इसके बाद भारत को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय गोलकीपर सविता पूनिया इसके बाद रो पड़ी थीं।

Penalty miss hua Australia se and the Umpire says, Sorry Clock start nahi hua. Such biasedness used to happen in cricket as well earlier till we became a superpower, Hockey mein bhi hum jald banenge and all clocks will start on time. Proud of our girls 🇮🇳https://t.co/mqxJfX0RDq

वीरेंदर सहवाग ने ट्विटर पर इस घटना का जिक्र किया और कहा कि ऑस्ट्रेलिया से पेनल्टी मिस हुआ और अम्पायर ने कह दिया कि क्लॉक स्टार्ट नहीं हुआ था। जब तक हम क्रिकेट में सुपरपावर नहीं बने थे, तब तक ऐसा पक्षपात वहां भी होता था। हॉकी में भी हम सुपरपावर बनेंगे और सभी क्लॉक टाइम पर चलनी शुरू हो जाएंगी। लड़कियों पर गर्व है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल के कारण यह मैच काफी अहम था। इसे जीतकर फाइनल में जाने का मौका भारत के पास था। अब टीम इंडिया गोल्ड और सिल्वर मेडल की दौड़ से बाहर हो गई हैं। हालांकि कांस्य पदक का मौका अभी भी टीम इंडिया के पास है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...