वीरेंदर सहवाग ने यशस्वी जायसवाल की तुलना दिग्गज बल्लेबाजों से किए जाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India Net Session
भारतीय टीम के नेट सेशन के दौरान यशस्वी जायसवाल

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की तुलना दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों से किए जाने को लेकर पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि यशस्वी जायसवाल की तुलना अभी सचिन तेंदुलकर और डॉन ब्रेडमैन जैसे खिलाड़ियों से करना सही नहीं है। सहवाग के मुताबिक अभी से यशस्वी जायसवाल को लेकर ज्यादा हाईप नहीं बनाना चाहिए और उन्हें अपना गेम खेलने देना चाहिए।

दरअसल विशाखापट्टनम टेस्ट मैच के बाद यशस्वी जायसवाल की तुलना तेंदुलकर और विव रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ियों से की जाने लगी थी। यशस्वी जायसवाल ने इस टेस्ट मैच में 290 गेंद पर 19 चौके और 7 छक्के की मदद से 209 रनों की पारी खेली थी।

यशस्वी जायसवाल की किसी से तुलना करना अभी जल्दबाजी होगी - सहवाग

वहीं वीरेंदर सहवाग के मुताबिक अभी यशस्वी जायसवाल को उनका गेम खेलने देना चाहिए। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक उन्होंने कहा,

यशस्वी जायसवाल काफी अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन मुझे लगता है कि अभी उनकी तुलना करना काफी जल्दबाजी होगी।

आपको बता दें कि इससे पहले गौतम गंभीर ने भी कहा था कि यशस्वी जायसवाल की तुलना अभी से किसी बल्लेबाज के साथ नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा था,

इस वक्त ज्यादा जरूरी ये है कि उन्हें उनका गेम खेलने दिया जाए। हमने पहले भी देखा है कि भारत की आदत रही है, और खासकर मीडिया की कि वो किसी भी खिलाड़ी की उपलब्धि को काफी बढ़ा-चढ़ाकर पेश करते हैं और उन्हें हीरो की तरह बताते हैं। जब किसी खिलाड़ी के ऊपर उम्मीदों का बोझ आ जाता है तो फिर वो अपना नैचुरल गेम नहीं खेल पाता है। इसी वजह से यशस्वी को अभी और मैच्योर होने दीजिए और अपने गेम को इंज्वॉय करने दीजिए।

आपको बता दें कि यशस्वी जायसवाल भारत की तरफ से दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने ये कारनामा पिछले मुकाबले में ही किया था।

Quick Links