Create

वीरेंदर सहवाग ने बताया कि किस तरह बुरे वक्त में अनिल कुंबले ने उनका साथ दिया था

3rd Test - India v Australia: Day 4
3rd Test - India v Australia: Day 4

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने अनिल कुंबले (Anil Kumble) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया है कि किस तरह उनके खराब दौर में अनिल कुंबले ने उनका काफी साथ दिया था। उन्होंने इसके लिए पूर्व कप्तान का आभार प्रकट किया है।

अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किए गए एक वीडियो में वीरेंदर सहवाग ने बताया कि किस तरह भारत के 2007-08 के ऑस्ट्रेलिया टूर पर अनिल कुंबले ने उन्हें काफी सपोर्ट किया था। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगातार खराब परफॉर्मेंस के बावजूद सहवाग को उस टूर के लिए टीम में शामिल किया गया था। उन्होंने बताया कि अनिल कुंबले ने ही उनके चयन का सुझाव दिया था।

अनिल कुंबले को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक आक्रामक प्लेयर चाहिए था - वीरेंदर सहवाग

सहवाग ने उस वक्त कहा था कि आकाश चोपड़ा और गौतम गंभीर को उनसे पहले मौका मिलना चाहिए था क्योंकि वो बेहतरीन फॉर्म में थे। हालांकि कुंबले के दिमाग में कुछ और ही चल रहा था। वो एक ऐसे प्लेयर को चाहते थे जो ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम के खिलाफ उनके घर में ही काफी आक्रामक तरीके से खेल सके। सहवाग ने बताया,

जब पूरी टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो रही थी तो रास्ते में अनिल कुंबले से मैंने पूछा कि आपने मेरा चयन क्यों किया। आपके पास दूसरे भी कई ऑप्शन थे। इस पर उन्होंने कहा कि वसीम जाफर, दिनेश कार्तिक, आकाश चोपड़ा और राहुल द्रविड़ सभी प्लेयर एक ही कैटेगरी के हैं। ये सभी खिलाड़ी 200 गेंद खेलकर शतक बनाएंगे लेकिन मुझे एक ऐसा खिलाड़ी चाहिए जो ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं की भाषा में जवाब दे सके।

वीरेंदर सहवाग इस टूर पर पहले दो टेस्ट मैचों का हिस्सा नहीं थे लेकिन उन्हें पर्थ में खेलने का मौका मिला था। उस मुकाबले में उन्होंने ज्यादा रन तो नहीं बनाए थे लेकिन दो विकेट लिए थे और भारत ने वो मुकाबला जीता था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment