Create
Notifications
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: वीरेंदर सहवाग ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी भारतीय टीम चुनी

  • सहवाग ने 2015 वर्ल्ड कप में खेलने वाले 8 खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया है
Neeraj P
ANALYST
न्यूज़
Modified 13 Apr 2019, 20:18 IST

India v Australia - ODI Series: Game 5

वर्ल्ड कप 2019 के शुरु होने में अब काफी कम समय बचा है और सभी देश क्रिकेट के महाकुंभ के लिए अपनी बेस्ट टीम चुनने की कोशिश कर रहे हैं। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी भारतीय टीम चुनी है और इसे उन्होंने अपने सोशल साइट्स पर शेयर भी किया है। सहवाग की इस टीम में क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 की टीम से 8 बदलाव हुए हैं।

न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है तो वहीं कुछ देशों ने अभी तक अपनी टीमों की घोषणा नहीं की है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भी 15 अप्रैल को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा करने वाला है।

वर्ल्ड कप में कौन खेलेगा और कौन नहीं इसको लेकर काफी बहस चल रही है। भारतीय टीम में कुछ खिलाड़ियों की जगह तो पक्की है, लेकिन कुछ खिलाड़ी अभी भी टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वर्तमान समय में भारतीय टीम में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए कई खिलाड़ी अपना दावा ठोक रहे हैं।

सहवाग ने अपनी टीम में शिखर धवन और रोहित शर्मा को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी है तो वहीं तीन नंबर पर वर्तमान समय में विश्व क्रिकेट के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली खेलेंगे। मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए सहवाग ने अपनी टीम में केदार जाधव, केएल राहुल और एमएस धोनी को चुना है।

तेज गेंदबाजी के लिए सहवाग ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को अपनी टीम में जगह दी है तो वहीं युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रविन्द्र जडेजा टीम में स्पिनर की भूमिका निभाएंगे। हार्दिक पांड्या और विजय शंकर को सहवाग ने अपनी टीम में ऑल-राउंडर के तौर पर जगह दी है। ऋषभ पंत रिजर्व विकेटकीपर के रूप में शामिल किए गए हैं।

आपको बता दें कि 2015 विश्व कप में शामिल खिलाड़ी, जिन्हें सहवाग ने अपनी टीम में जगह नहीं दी वो हैं अंबाती रायडू, अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल, स्टुअर्ट बिन्नी, मोहित शर्मा, सुरेश रैना, उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं दिया है।

हालांकि देखना होगा कि 15 अप्रैल को कौन से खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप में खेलने का सपना पूरा होता है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 13 Apr 2019, 20:18 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit