'हमारा रिकॉर्ड अच्छा होने के कारण ब्रिस्बेन में कोई टीम खेलना नहीं चाहती'

Australia v India: 3rd Test: Day 4
Australia v India: 3rd Test: Day 4

ऑस्ट्रेलिया (Austalia) के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने गाबा टेस्ट जीत के साथ सीरीज जीतने के बारे में बात करते हुए कहा कि मेजबान टीम गाबा में खेलना चाहती है लेकिन मेहमान टीम नहीं चाहती। जोश हेजलवुड ने कहा कि गाबा में खेलते हुए हमारे पास जीत का रिकॉर्ड है। जोश हेजलवुड ने कहा कि मैंने यहाँ खेलते हुए हमेशा आनन्द उठाया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार जोश हेजलवुड का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी वहां खेलना पसंद करते हैं, हमें वहां जीतने का रिकॉर्ड मिला है। हम जानते हैं कि दौरा करने वाली टीमें वहां खेलना पसंद नहीं करती। इससे गेंद डालने से पहले ही हमें एक बढ़त मिल जाती है। खेल के लिहाज से यह एक शानदार स्थान है। मैंने हमेशा वहां खेलते हुए लुत्फ़ उठाया है।

जोश हेजलवुड ने जताई जीत की उम्मीद

जोश हेजलवुड को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के तीनों तेज गेंदबाजों की अगुवाई में टीम चौथे टेस्ट को जीतते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लेगी। उन्होंने कहा कि लम्बे समय बाद आकर यहाँ फ्रेश लग रहा है और हमें अगर लगातार 40 से ज्यादा ओवर भी करने पड़े, तो करेंगे।

Australia v India: 3rd Test: Day 5
Australia v India: 3rd Test: Day 5

गौरतलब है कि ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए मेहमान टीमों के लिए जीत हासिल करना आसान नहीं रहता। भारतीय टीम ने गाबा में 6 मैच खेले हैं और एक बार भी जीत हासिल नहीं हुई है। भारतीय टीम को पांच मैचों में हार और एक में जीत नसीब हुई है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अंतिम बार गाबा में वेस्टइंडीज के खिलाफ 1988 में टेस्ट मैच हारा था। उसके बाद से यह टीम यहाँ कभी नहीं हारी है। यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि कही जा सकती है।

दोनों टीमों के बीच गाबा के मैदान पर ही निर्णायक मैच होना है और ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड देखते हुए इसे फेवरेट भी माना जा रहा है। हालांकि मैच में जिस टीम का खेल धाकड़ होगा, उसे ही जीत दर्ज करने में सफलता मिलेगी।

Quick Links