Create
Notifications

इंग्लैंड दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय टीम को दी अहल सलाह

Naveen Sharma
visit

इंग्लैंड (England) दौरे पर भारतीय टीम (Indian Team) 4 अगस्त को पहला टेस्ट खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी और इसको लेकर कई सारी बातें बैटिंग को लेकर हो रही है। वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने भी अपनी सलाह देते हुए भारतीय बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने की आवश्यकता बताई है। लक्ष्मण ने कहा है कि भारतीय बल्लेबाजों को परीक्षा होने वाली है।

लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि पुजारा उन बड़े अर्धशतकों या उन शतकों को बनाने के लिए मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं, उसके प्रति सचेत होंगे और आप पुजारा से नंबर 3 की स्थिति में बहुत उम्मीद करते हैं क्योंकि दोनों सलामी बल्लेबाजों के साथ यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण पोजीशन है।

लक्ष्मण ने आगे कहा कि 2002 और 2007 के दौरों पर हमारी जीत का कारण यह था कि हमारे शीर्ष क्रम और हमारे नंबर 3 बल्लेबाज, जो राहुल द्रविड़ थे। एक बार जब शीर्ष क्रम बहुत अच्छी नींव रखता है, तो यह मध्य-क्रम के बल्लेबाजों को आने और अपना स्वाभाविक खेल खेलने की अनुमति देता है और ऐसा करते हुए आप पहली पारी में बहुत हेल्दी स्कोर पोस्ट करते हैं और आप हमेशा शर्तों को निर्धारित करते हैं।

गौरतलब है कि भारत ने आखिरी बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज़ जीती थी और लक्ष्मण ने संकेत दिया था कि राहुल द्रविड़ की किताब से एक पत्ता निकालकर पुजारा ऐसा कर सकते हैं। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए द्रविड़ ने 2002 की श्रृंखला में चार मैचों में 602 रन बनाए थे, उसके बाद 2007 में तीन टेस्ट मैचों में 126 और 2011 में चार मैचों में 461 रन बनाए थे। अगर द्रविड़ की तरह ही इस बार पुजारा वह काम करते हैं, तो सीरीज का परिणाम भी भारतीय टीम दोहरा सकती है।

टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल बतौर ओपनर मैदान पर उतरेंगे। पहले टेस्ट मैच में अब कुछ ही समय बचा है। ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर भी तैयारी शुरू हो गई होगी। देखना होगा कि अंतिम इलेवन में कौन से नाम होंगे और टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now