Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ऋषभ पन्त की आक्रामक बल्लेबाजी का वीवीएस लक्ष्मण ने किया समर्थन

ANALYST
Modified 07 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) तेजी से खेलने के प्रयास में कई बार आउट हो जाते हैं लेकिन उनकी अप्रोच वही रहती है। चेन्नई टेस्ट की पहली पारी के दौरान 91 रन के निजी स्कोर पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हो गए। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने ऋषभ पन्त की इस अप्रोच का समर्थन किया है। उनका मानना है कि पन्त के इस तरह खेलने के कारण मोमेंटम बनता है।

लक्ष्मण ने कहा कि मुझे लगता है कि यह वह बदलाव है जो हमने ऋषभ पंत की ब्रिस्बेन टेस्ट की चौथी पारी में देखा था। उन्होंने मैच विनिंग नॉक खेला। वह अधिक परिपक्व हो गए हैं और अपनी कमियों से भी अवगत है। वह विपक्षी गेंदबाज की खेल योजना से भी अवगत थे। वह जानते हैं कि किस लाइन पर प्रहार करना है और कौन सी लाइन रक्षात्मक रूप से खेलना है। भले ही वह 91 पर आउट हो गए, लेकिन यह शॉट उच्च प्रतिशत वाला शॉट था। भले ही फील्डर हों लेकिन पन्त अपनी ताकत पर भरोसा करते हैं।

वीवीएस लक्ष्मण का पूरा बयान

लक्ष्मण ने यह भी कहा कि पंत के दृष्टिकोण के साथ एक अच्छी बात यह है कि खेल की गति बदल जाती है, बल्ले कैच लेने के लिए लगे सभी फील्डरों को सीमा रेखा पर जाना पड़ा या वे और अधिक नजदीक आ गए। यही कारण है कि पुजारा को फायदा हुआ और हमें और ज्यादा चौके मिले। पन्त की इस अप्रोच का लक्ष्मण ने समर्थन किया।

ऋषभ पन्त
ऋषभ पन्त

उल्लेखनीय है कि 100 रन से पहले ही चार विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम मुश्किल में थी उस समय ऋषभ पन्त ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए आक्रमण से इंग्लैंड के गेंदबाजों के ऊपर दबाव बनाया। पुजारा और पन्त ने मिलकर शतकीय भागीदारी की। 91 रन के निजी स्कोर पर पन्त एक बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हो गए।

Published 07 Feb 2021, 21:35 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now