Create

वीवीएस लक्ष्मण ने वेंकटेश अय्यर को हार्दिक पांड्या का बैकअप बताते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

वेंकटेश अय्यर को भारतीय टी20 टीम में मौका मिला है
वेंकटेश अय्यर को भारतीय टी20 टीम में मौका मिला है
reaction-emoji
Prashant Kumar

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान हाल ही में हुआ। इस टीम में कई युवा चेहरों को चुना गया है, जिन्होंने आईपीएल में इस सीजन जबरदस्त खेल दिखाया। वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer), हर्षल पटेल और आवेश खान जैसे खिलाड़ियों को पहली बार मौका मिला है। वहीं विराट कोहली समेत कुछ अन्य सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। भारत की 16 सदस्यीय टीम पर राय देते हुए वीवीएस लक्ष्मण ने इसे एक संतुलित टीम बताया है। साथ ही उन्होंने वेंकटेश अय्यर की ऑलराउंडर काबिलियत को देखते हुए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का अच्छा बैकअप बताया।

पिछले कुछ महीनों से लगातार क्रिकेट खेलने के कारण खिलाड़ी बायो-बबल से थक चुके थे और इसीलिए बीसीसीआई ने कई खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया। इस फैसले की वजह से युवा खिलाड़ियों को मौका मिला। लक्ष्मण के मुताबिक आईपीएल में अच्छा करने वालों को मौका देना एक सही कदम है।

लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स पर भारतीय टीम पर अपनी राय देते हुए कहा,

मुझे लगता है कि उन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया है, जो इस बात को ध्यान में रखते हुए आगे का रास्ता है कि वर्ल्ड कप अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। मुझे लगता है कि यह न केवल बल्लेबाजी विभाग में बल्कि तेज गेंदबाजी इकाई में भी एक उत्कृष्ट टीम है। हर्षल पटेल हैं जिन्होंने डेथ ओवर्स में शानदार प्रदर्शन किया… आवेश खान हैं जिनके पास काफी गति है।

वेंकटेश अय्यर ऑलराउंड काबिलियत की वजह से हार्दिक पांड्या का बैकअप हो सकते हैं - वीवीएस लक्ष्मण

न्यूजीलैंड के खिलाफ चुने गए स्क्वॉड में वेंकटेश अय्यर का नाम काफी चर्चा का विषय रहा। इस खिलाड़ी ने आईपीएल के इस सीजन शानदार खेल दिखाया और इसी वजह से उन्हें टीम में मौका मिला। वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि वेंकटेश को मध्यक्रम में फिट होना होगा। उन्होंने कहा,

"मैं चाहता हूं कि वेंकटेश अय्यर जैसा कोई व्यक्ति अपने नियमित क्रम से हटकर बल्लेबाजी करे। भारतीय टीम में पांच ओपनिंग बल्लेबाज शामिल हैं और आप जानते हैं कि इशान किशन, केएल राहुल और रोहित शर्मा उस स्थान के लिए आपके सबसे आगे हैं। इसलिए वेंकटेश अय्यर को फिट होने की जरूरत है लेकिन शीर्ष क्रम में नहीं।

लक्ष्मण ने आगे दावा किया कि वेंकटेश में एक उपयोगी ऑलराउंडर बनने की क्षमता है जो हार्दिक पांड्या का अच्छा बैकअप होगा। लक्ष्मण ने आगे कहा,

आप चाहते हैं कि वह नंबर 5 या नंबर 6 पर बल्लेबाजी करे, और गेंदबाजी के साथ भी, शायद कुछ ओवर या उससे अधिक करे और चाहते हैं कि उस भूमिका में ढल जाए। वह हार्दिक पांड्या का बैकअप हो सकता है। आप वेंकटेश अय्यर को उपयोगी ऑलराउंडर के रूप में विकसित कर सकते हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...