Create

पूर्व भारतीय दिग्गज ने वरुण चक्रवर्ती को लेकर दिया बड़ा बयान

Photo - Google
Photo - Google

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टी20 मैच में लम्बे समय के बाद स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को डेब्यू का मौका मिला और उन्होंने अपने पहले मैच में अच्छी गेंदबाजी करते हुए 28 रन खर्च करके एक सफलता भी हासिल की। वरुण पहले भी दो बार भातीय टीम में चुने गए थे लेकिन एक बार वो चोटिल हो गए थे तथा दूसरी बार वो फिटनेस टेस्ट में असफल हो गए थे। पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण इस स्पिन गेंदबाज से काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं और वरुण चक्रवर्ती ने जिस तरह से पहले टी20 में गेंदबाजी की उससे लक्ष्मण काफी प्रभावित हुए हैं।

वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि वरुण चक्रवर्ती एक एक्स-फैक्टर वाले गेंदबाज हैं और उनके पास कई तरह की विविधताएं मौजूद हैं, जो अहम मौकों पर साझेदारियों को तोड़ने में काम आ सकती हैं। अगर इनसे अच्छा प्रदर्शन करवाना है तो इन्हें धैर्य के साथ लगातार मौके दिए जाने चाहिए।

वीवीएस लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान में इस बारे में बातचीत करते हुए कहा कि सबसे पहले, मुझे खुशी है कि उन्हें (वरुण चक्रवर्ती) को यह मौका मिला क्योंकि दो बार वह पहले ही चुने गए थे, लेकिन फिटनेस टेस्ट को पास नहीं कर पाए थे और स्क्वॉड का हिस्सा नहीं थे। मुझे लगता है कि उनकी गेंदबाजी में मिस्ट्री को लेकर काफी बात हुयी है। मैंने सनराइज़र्स के बल्लेबाजों से बात कर रहा था और वे सभी मैच के विभिन्न हिस्सों और चरणों में वह जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं, उससे प्रभावित हैं। वह नई गेंद से गेंदबाजी कर सकता है, वह आकर विकेट ले सकता है जब भी कप्तान और टीमें साझेदारी तोड़ना चाहें - इसका मतलब है कि उसके पास एक्स-फैक्टर है।

वीवीएस लक्ष्मण का पूरा बयान

वीवीएस लक्ष्मण ने उम्मीद जताई की है कि वरुण चक्रवर्ती को आगे भी लगातार मौके दिए जायेंगे और उनसे पहले ही मैच से किसी चमत्कार की उम्मीद करना सही नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि और हम चाहते हैं कि उसे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव मिले और उसके लिए ऐसा करने का एकमात्र रास्ता हो सकता है कि उसे खेलने को मिले। मुझे यकीन है कि वह वास्तव में इस अवसर के लिए आगे देख रहा हूं, लेकिन एक बात है जो हमने सालों से महसूस की है कि इस बात को सुनिश्चित करें कि आप उसे मौका दे। पहले ही मैच से चमत्कार की उम्मीद ना करें। एक खिलाड़ी में धैर्य और विश्वास दिखाना बहुत महत्वपूर्ण है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment