Create

'शिखर धवन श्रीलंका में रन बनाने वाले बल्लेबाजों में होंगे'

शिखर धवन
शिखर धवन

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का मानना है कि श्रीलंका के खिलाफ भारत (India) की सफेद गेंद की श्रृंखला कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के लिए इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए अपना पक्ष रखने के लिए महत्वपूर्ण होगी। वीवीएस लक्ष्मण को यह भी लगता है कि शिखर धवन इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल होंगे।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत में उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि शिखर धवन को सफेद गेंद वाले क्रिकेट में उनके निरंतर प्रदर्शन के लिए रिवॉर्ड मिला है। वह टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। शिखर बहुत स्पष्ट होंगे कि उन्हें इस मौके का इस्तेमाल करना है, खासकर टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए।

वीवीएस लक्ष्मण का पूरा बयान

लक्ष्मण ने आगे कहा कि स्थापित सलामी बल्लेबाजों के रूप में रोहित शर्मा और केएल राहुल के साथ इतनी कड़ी प्रतिस्पर्धा है। विराट कोहली ने साफ तौर पर कहा कि वह टी20 फॉर्मेट में ओपनिंग करना चाहते हैं। इसलिए, शिखर को रनों के बीच रहना होगा। लक्ष्मण ने यह भी कहा कि हालांकि वह (धवन) भारतीय टीम के कप्तान होने पर उत्साहित हैं, किसी को भी अपने देश का नेतृत्व करने पर गर्व होगा, लेकिन ध्यान रन बनाने और अपनी जगह बनाने पर होगा।

शिखर धवन
शिखर धवन

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने मैदान पर धवन के व्यक्तित्व को आत्मसात करने वाली टीम पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि वह (धवन) बहुत मस्ती करने वाला लड़का है। जब भी आप उनसे मिलते हैं, तो वह हमेशा हँसते और खुश रहते हैं। इसलिए युवा उनके आसपास बहुत सहज होंगे।

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। बतौर कप्तान खेलते हुए बेहतर प्रदर्शन करने की चुनौती शिखर धवन के सामने होगी। राहुल द्रविड़ कोच हैं इसलिए टीम को फायदा होने के आसार है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment