Hindi Cricket News - वीवीएस लक्ष्मण ने चार दिवसीय टेस्ट मैचों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी

वीवीएस लक्ष्मण
वीवीएस लक्ष्मण

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने चार दिन के टेस्ट मैच के विचार को खारिज कर दिया है। इस पर उनका कहना है कि टेस्ट मैच में एक दिन की कटौती करने से इसके मनचाहे नतीजे आने की संभावना कम हो जाएगी। बता दें, आईसीसी क्रिकेट समिति 2023 से पहले चार दिन के टेस्ट मैच पर विचार कर रही है।

वीवीएस लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के नए शो क्रिकेट कनेक्ट्स पर बात करते हुए टेस्ट मैच को पांच दिन की बजाए चार दिन का किए जाने को लेकर अपनी राय दी है। वीवीएस लक्ष्मण ने कहा,"मैं तो चार दिन के टेस्ट मैच कराए जाने के पक्ष में बिल्कुल भी नहीं हूं। पांच दिन एक दम से इस फॉर्मेट के हिसाब से फिट बैठता है क्योंकि इसकी वजह से ज्यादा नतीजे आते हैं। मेरे हिसाब से चार दिन का किए जाने के बाद उसके मनचाहे नतीजे आने की उम्मीद कम हो जाएगी।"

ये भी पढ़ें - आईपीएल को लेकर बीसीसीआई पर है सभी की नजरें

वीवीएस लक्ष्मण ने आगे कहा,"एक और भी पक्ष है इसका टॉस, खासकर विदेशी दौरे पर मेहमान टीम के कप्तान को यह मौका मिले की वो तय कर पाए उसे क्या करना है, क्योंकि हम चाहते हैं कि जो टीम दौरा कर रही है वो विदेशी धरती पर मैच जीते। ऐसा होता है तो यह फैंस के लिए खेल को ज्यादा मजेदार बनाता है।"

बता दें, आईसीसी क्रिकेट समिति 2023 की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में चार दिन के टेस्ट को उसका हिस्सा बनाने पर विचार कर रही है। आईसीसी पर लगातार इवेंट के विंडो की मांग बढ़ रही है, इतना ही नहीं लगातार कई देशों में अभी घरेलू टी20 लीग भी जोर पकड़ रही है। दूसरी तरफ बीसीसीआई भी आईसीसी से अपने लिए ज्यादा द्विपक्षीय सीरीज को कैलेंडर में जगह देने की मांग कर रहा है। इन सब कारणों से आईसीसी टेस्ट मुकाबलों को चार दिन का करने पर विचार कर रहा है।

वीवीएस लक्ष्मण ऐसे पहले खिलाड़ी नहीं हैं, जिन्होंने चार दिन के टेस्ट मैच का विरोध किया हो। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली, पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर, श्रीलंकाई टीम के कोच मिकी आर्थर सहित कई क्रिकेटर्स भी आईसीसी के इस विचार पर आपत्ति जता चुके हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now