Create

"इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में के एल राहुल को ओपन करना चाहिए"

Nitesh
के एल राहुल
के एल राहुल

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (Vvs Laxman) ने के एल राहुल (KL Rahul) को लेकर बड़ा बयान दिया है। वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की बजाय के एल राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करना चाहिए। उन्होंने पारी की शुरूआत के लिए के एल राहुल पर ज्यादा भरोसा जताया है।

शुभमन गिल इंजरी की वजह से इस दौरे से बाहर हो गए हैं। ऐसे में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत कौन करेगा ये बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। ज्यादातर लोगों का मानना है कि मयंक अग्रवाल ही ओपनिंग करेंगे लेकिन वीवीएस लक्ष्मण के मुताबिक के एल राहुल से ओपन कराना चाहिए।

के एल राहुल से बेहतर ऑप्शन और कोई नहीं है - वीवीएस लक्ष्मण

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि टॉप ऑर्डर में के एल राहुल को मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा "मैं चाहता हूं कि के एल राहुल ओपन करें क्योंकि वो एक जबरदस्त बल्लेबाज हैं। ओवरसीज सीरीज में एक ओपनर के तौर पर शतक लगाकर उन्होंने अपने आपको साबित किया है। इंडियन टीम में उनसे बेहतर कोई और ऑप्शन नहीं है। मयंक अग्रवाल वहां पर जरूर हैं लेकिन मैं चाहता हूं कि रोहित शर्मा के साथ के एल राहुल ओपन करें।"

इससे पहले एक और पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने भी के एल राहुल को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। आकाश चोपड़ा के मुताबिक भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में के एल राहुल एक ओपनर के तौर पर भी खेल सकते हैं। हालांकि थिंक-टैंक ने उनकी पोजिशन पहले ही तय कर दी है और वो मिडिल ऑर्डर में ही खेलेंगे।

उन्होंने कहा "के एल राहुल के पास इंग्लैंड की परिस्थितियों में खेलने का मौका है। उन्होंने इंग्लैंड में टेस्ट शतक लगाया है और वॉर्म-अप मुकाबलों में भी उनका परफॉर्मेंस शानदार रहा है। अब वो एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं। उन्हें निश्चित तौर पर मौका मिल सकता है। मिडिल ऑर्डर में जगह खाली है और इसी वजह से पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को टीम के साथ जोड़ा गया है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment