Create
Notifications

पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज ने 2023 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने की बात कही

वहाब रियाज ने 2023 वर्ल्ड कप तक खेलने का प्लान बताया है
वहाब रियाज ने 2023 वर्ल्ड कप तक खेलने का प्लान बताया है
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वहाब रियाज (Wahab Riaz) ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अगर वो पूरी तरह से फिट रहते हैं और उनका शरीर साथ देता है तो फिर वो इस वर्ल्ड कप के बाद ही संन्यास लेंगे।

वहाब रियाज ने अभी तक पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट, 91 वनडे और 36 टी20 मुकाबले खेले हैं। हालांकि हाल ही में वो टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाली पाकिस्तानी टीम का हिस्सा नहीं थे। इसके अलावा उन्हें हाल फिलहाल में टीम में नियमित तौर पर जगह भी नहीं मिली है।

मेरे अंदर 2-3 साल की क्रिकेट बची हुई है - वहाब रियाज

एक इंटरव्यू के दौरान वहाब रियाज ने बताया कि वो कब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। उन्होंने कहा,

हर किसी को एक ना एक दिन संन्यास लेना पड़ता है। हालांकि मेरा टार्गेट 2023 वर्ल्ड कप तक खेलना है। अगर मैं पूरी तरह फिट रहा और मेरा पैशन इसी तरह बरकरार रहा तो मैं 2023 वर्ल्ड कप तक खेलूंगा। मेरे हिसाब से अभी भी मेरे अंदर दो-तीन साल का क्रिकेट बचा हुआ है। मैं नेशनल टीम से अंदर-बाहर होता रहा हूं लेकिन अब मैं डोमेस्टिक क्रिकेट खेल रहा हूं और पाकिस्तान सुपर लीग समेत दुनिया भर की अलग-अलग फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी हिस्सा ले रहा हूं। मैं इन लीग्स में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा हूं और इसी वजह से मुझे आगे बढ़ने में मदद मिल रही है।

वहाब रियाज ने आगे अपनी उम्र को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि इसके कोई मायने नहीं होते हैं। उन्होंने कहा,

मेरा ये मानना है कि जब तक एक खिलाड़ी फिट है और परफॉर्म कर रहा है तो फिर उम्र के कोई मायने नहीं हैं। इन दिनों हमें कई सारे उदाहरण देखने को मिल रहे हैं। मॉर्डन डे क्रिकेट में फिटनेस लेवल में काफी सुधार हुआ है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...