SL vs ZIM: जिंबाब्‍वे को मात देने के बावजूद खुश नहीं श्रीलंकाई कप्‍तान वानिन्दु हसरंगा, अपनी टीम की गलती का किया खुलासा

New Zealand v Sri Lanka - 2nd T20
श्रीलंका ने जिंबाब्‍वे को तीन विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) ने रविवार को जिंबाब्‍वे (Zimbabwe Cricket Team) को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में तीन विकेट से मात दी। इसी के साथ श्रीलंका ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में जिंबाब्‍वे ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 143 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने आखिरी गेंद पर सात विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

श्रीलंकाई कप्‍तान वानिन्दु हसरंगा इस जीत के बावजूद खुश नजर नहीं आए और अपनी टीम की सबसे बड़ी गलती का बेबाकी से खुलासा कर दिया। मैच के बाद हसरंगा ने साफ शब्‍दों में कहा कि गेंदबाजों ने अच्‍छा प्रदर्शन किया, लेकिन बल्‍लेबाजों ने कमाल नहीं दिखाया। हसरंगा ने यह भी कहा कि अगर बल्‍लेबाज बेहतर प्रदर्शन करते तो उनकी टीम बहुत पहले ही मैच जीत लेती।

वानिन्दु हसरंगा ने मैच के बाद कहा, 'हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन बल्‍लेबाज और बेहतर कर सकते थे। हमने जिंबाब्‍वे को 143 रन पर सीमित किया और हमारे बल्‍लेबाज आसानी से उस लक्ष्‍य को हासिल कर सकते थे। हमारी पिच और बेहतर रखने की जररूरत है, लेकिन हमारे बल्‍लेबाजों को ज्‍यादा जिम्‍मेदारी दिखाने की जरुरत है।'

हसरंगा ने आगे कहा, 'हमारे बल्‍लेबाजों ने बीच के ओवरों में ज्‍यादा डॉट गेंदें खेली, जो कि एक गलती है। हमारी टीम काफी संतुलित है। अगर हम बीच के ओवर्स में अच्‍छा खेलते तो इस लक्ष्‍य को जल्‍दी हासिल कर लेते।'

श्रीलंका को जीत दिलाने में एंजेलो मैथ्‍यूज (46) और दसुन शनाका (26*) ने महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई। मैथ्‍यूज ने 38 गेंदों में पांच चौके और एक छक्‍के की मदद से 46 रन बनाए। ब्‍लेसिंग मुज़राबानी ने वेलिंगटन मसाकाद्जा के हाथों कैच आउट कराकर मैथ्‍यूज की पारी का अंत किया। वहीं, शनाका ने 18 गेंदों में चार चौके की मदद से नाबाद 26 रन बनाए और श्रीलंका को जीत दिलाकर लौटे। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar