वनिंदू हसरंगा बने श्रीलंका टीम के कप्तान, प्रमुख सीरीज के लिए वनडे और टी20 स्क्वाड की हुई घोषणा

Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup

जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) ने अपनी प्रारंभिक टीम का ऐलान कर दिया है। वनडे टीम का कप्तान कुसल मेंडिस को बनाया गया है और उप कप्तानी चरित असालंका को सौंपी गई है। वहीं चौंकाने वाला फैसला लेते हुए टी20 टीम का कप्तान वनिंदू हसरंगा को बना दिया गया है, जबकि उप कप्तानी की जिम्मेदारी चरित असालंका को दी गई है।

जिम्बाब्वे की टीम तीन वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करने वाली है। वनडे सीरीज का पहला मैच छह जनवरी को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।वहीं दूसरा मैच आठ जनवरी को और तीसरा मुकाबला 11 जनवरी को खेला जाएगा। टी20 सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी से होगी और इस सीरीज के सभी मैच भी कोलंबो में ही खेले जाएंगे। 18 जनवरी को तीसरा और आखिरी टी20 खेला जाएगा।

श्रीलंका ने इन दोनों ही सीरीज के लिए अपनी शुरुआती टीम का ऐलान कर दिया है और इसी टीम से फाइनल स्क्वाड का भी चयन किया जाएगा। वनडे सीरीज के लिए 21 और टी20 सीरीज के लिए 22 प्लेयर्स का चयन अभी किया गया है। बड़ी खबर ये है कि वनिंदू हसरंगा को टीम की कप्तानी सौंप दी गई है। अब वो टी20 मैचों में टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका की प्रारंभिक टीम

कुसल मेंडिस (कप्तान), चरित असालंका (उप कप्तान), पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, सहान अराशिगे, नुवानिदू फर्नांडो, दसुन शनाका, कमिंदू मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, जनिथ लियानगे, वनिंदू हसरंगा, महेश तीक्ष्णा, दिलशान मदुशंका, दुष्मंथा चमीरा, दुनिथ वेल्लालागे, प्रमोद मधुसन, असिथा फर्नांडो, अकिला धनंजय, जेफ्री वांद्रसे और चमिका गुनासेकरा।

टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की प्रारंभिक टीम

वनिंदू हसरंगा (कप्तान), चरित असालंका (उप कप्तान), पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, दसुन शनाका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, महेश तीक्ष्णा, कुसल परेरा, भानुका राजपक्षा, कमिंदू मेंडिस, दुनिथ वेल्लालागे, अकिला धनंजय, जेफ्री वांद्रसे, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, दुष्मंथा चमीरा, बिनुरा फर्नांडो, नुवान तुसारा, प्रमोद मधुसन और मथीषा पथिराना।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment