हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी IPL से हुआ बाहर

सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका (Photo Credit - IPLT20)
सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका (Photo Credit - IPLT20)

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम (SRH) को आईपीएल 2024 (IPL) में बड़ा झटका लगा है। खबरों के मुताबिक टीम के प्रमुख स्पिनर वनिंदू हसरंगा (Wanindu Hasaranga) इस सीजन से बाहर हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की अगर मानें तो इंजरी की वजह से हसरंगा इस सीजन एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे। हालांकि अभी तक इसको लेकर अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि हसरंगा आईपीएल 2024 में नहीं खेलेंगे।

वनिंदू हसरंगा को आईपीएल 2024 की नीलामी के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था। उन्हें 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा गया था लेकिन चोटिल होने की वजह से वो इस सीजन एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं और आगे भी उनका खेलना मुश्किल है। वनिंदू हसरंगा इस वक्त इंजरी का शिकार हैं और रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।

वनिंदू हसरंगा टी20 वर्ल्ड कप के लिए फिट रहना चाहते हैं - श्रीलंका क्रिकेट

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डी सिल्वा के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए हसरंगा से आईपीएल में नहीं खेलने के लिए कहा गया है। उन्होंने संडे टाइम्स न्यूजपेपर से कहा,

वनिंदू हसरंगा आईपीएल में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। पोडियाट्रिस्ट से मिलने के बाद उन्हें रिहैबिलिटेशन की जरुरत है। उनकी एड़ियों में सूजन है और वो इंजेक्शन लेकर खेल रहे थे। इसी वजह से उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस इंजरी से ठीक होने का फैसला किया है। उन्होंने हमें बता दिया है कि वो आईपीएल में नहीं खेलेंगे।

आपको बता दें कि अहमदाबाद में खेले गए पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 162 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने इस टार्गेट को 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता