वकार यूनिस ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों पर उठाए सवाल, ऑस्ट्रेलिया टूर पर गई टीम में बताई ये बड़ी कमी

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 1st Test: Day 1

पाकिस्तान टीम को जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट मैच (AUS vs PAK) में हार मिली, उसके बाद से ही उनके ऊपर काफी सवाल उठ रहे हैं। वहीं पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने टीम की गेंदबाजी को लेकर एक बड़ी चिंता जाहिर की है। उन्होंने पाकिस्तानी बॉलर्स की पेस पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि कोई भी गेंदबाज 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी नहीं कर पाया।

पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रनों के बड़े अंतर से बुरी तरह हरा दिया था। अगर बात करें तो टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का प्रदर्शन बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा था और वो विकेट लेने के लिए जूझते हुए नजर आए थे। वहीं बाकी गेंदबाजों की भी पेस उतनी खास नहीं थी।

पाकिस्तानी गेंदबाजों में रफ्तार की कमी दिख रही है - वकार यूनिस

वकार यूनिस के मुताबिक पहले जब पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया टूर पर जाती थी तो तेज गेंदबाज 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते थे लेकिन इस बार ऐसा नहीं देखने को मिला और पाकिस्तानी गेंदबाज पेस के लिए जूझते नजर आए। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

एक और चीज जिसको लेकर मैं चिंतित हूं कि हम जब भी ऑस्ट्रेलिया आते थे तो तेज गेंदबाजों को लेकर एक उत्साह रहता था लेकिन इस बार ऐसा नहीं देखने को मिल रहा है। मुझे मीडियम पेस या स्लो मीडियम पेस और ऑलराउंडर के तरह की गेंदबाजी दिखाई दे रही है लेकिन कोई पेस नहीं है। लोग आकर देखते थे कि पाकिस्तानी गेंदबाज किस तरह से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। इस चीज की कमी इस बार दिखाई दे रही है। ये मेरी सबसे बड़ी चिंता है। हमारे पास हमेशा तेज गेंदबाजों की फौज होती थी लेकिन इस बार ऐसा नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता