Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट के सबसे शानदार ओवर में से एक, दिग्गजों के बीच जबरदस्त मुकाबला

क्रिकेट के सबसे शानदार ओवर में से एक (Screenshot)
क्रिकेट के सबसे शानदार ओवर में से एक (Screenshot)
EXPERT COLUMNIST
Modified 22 Jun 2020, 15:31 IST
विशेष
Advertisement

क्रिकेट जगत के दिग्गजों में ब्रायन लारा और वकार यूनिस का नाम शुमार है। लारा की बल्लेबाजी में महारत और वकार की गेंद के साथ जबरदस्त प्रदर्शन ने उन्हें एक ऐसी श्रेणी में डाल दिया है जहाँ हर क्रिकेटर नहीं पहुंच पाता। क्रिकेट के इतिहास में दोनों का काफी बार आमना सामना हुआ और दर्शकों को हर बार एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलता था। वेस्टइंडीज की क्रिकेट रीम 1997 में पाकिस्तान दौरे पर गई थी, जहाँ सीरीज का दूसरा टेस्ट रावलपिंडी में खेला गया। उस मैच का एक ओवर क्रिकेट के इतिहास के सबसे शानदार ओवरों में से एक बन गया।

इस टेस्ट में तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर ने डेब्यू किया था लेकिन जो गेंद वकार ने लारा को डाली उसे बहुत लोग सदी की सबसे बेहतरीन गेंद मानते हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम का स्कोर 37/2 हो गया था और यहाँ से लारा ने हमला करना शुरू किया। वकार के ओवर की पहली गेंद रोकने के बाद लारा ने अगली दो गेंदों को एक ही दिशा एक्स्ट्रा कवर में चार रन के लिए भेजा। अगली गेंद पर उनका बल्ला ठीक से नहीं चला लेकिन फिर भी उन्हें 2 रन मिल गए। कमेंटेटरों को लग रहा था कि लारा जबरदस्त फॉर्म में हैं।

यह भी पढ़ें - जब ऐतिहासिक वनडे मैच में 1 गेंद में 21 रन बने थे

लेकिन अगली ही गेंद पर वकार ने शानदार इनस्विंगर डाल कर लारा को बोल्ड कर दिया। लारा का लेग स्टंप उखड़ गया और लारा गेंद खेलने के दौरान गिर गए। उस विकेट से वकार काफी खुश थे और उन्होंने अपने रिटायरमेंट के बाद बताया कि वो विकेट काफी मायने रखता है।

"ब्रायन लारा, हेडन, स्टीव वॉ और सचिन अपने दिन पर काफी खतरनाक होते थे लेकिन लारा ने मेरे खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाये हैं इसीलिए मैं उन्हें काफी ज्यादा खतरनाक मानता हूँ।"

क्रिकेट के इतिहास का वह लाजवाब ओवर

Video Courtesy - Sports Videos (Dailimotion)

Published 22 Jun 2020, 15:31 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit