Create
Notifications

वकार यूनिस ने पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच का पद छोड़ने के बाद पहली बार दिया बयान

वकार यूनिस ने कई मामलों पर बात की है
वकार यूनिस ने कई मामलों पर बात की है
निरंजन
visit

पाकिस्तान (Pakistan) के गेंदबाजी कोच पद से इस्तीफ़ा देने के बाद पहली बार वकार यूनिस (Waqar Younis) ने चुप्पी तोड़ते हुए कुछ बातें कही है। उन्होंने आकिब जावेद को भी कड़ी फटकार लगाई है। वकार ने कहा कि हमने हटाए जाने से पहले ही अपना इस्तीफ़ा देना उचित समझा। उन्होंने कहा कि मैं अकेला रहकर क्या करता।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार वकार ने कहा कि जब मिस्बाह ने इस्तीफा दिया तो मेरे पास [गेंदबाजी कोच के रूप में] बने रहने का कोई औचित्य नहीं था। वकार ने कहा कि बर्खास्त होने से पहले हमने इस्तीफ़ा देने का निर्णय लिया।

लीडरशिप को लेकर वाकर यूनिस ने कहा कि जब भी कोई नया पीसीबी अध्यक्ष आता है, तो अपने साथ एक अलग टीम लेकर आता है। टीम चयन में अपना हाथ होने को लेकर उन्होंने कहा कि सलेक्शन में मेरी कोई भूमिका नहीं रही। लोग हमेशा कयास लगाते हैं कि मैं फैसला लेता हूँ कि कौन खेलना चाहिए और कौन नहीं खेलना चाहिए।

पाकिस्तान द्वारा चुनी गई टी20 वर्ल्ड कप टीम की प्रशंसा करते हुए वकार ने कहा कि टीम के सभी सदस्य प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कुछ खिलाड़ियों ने मजबूत प्रदर्शन नहीं किया और कई लोगों को अपनी फिटनेस पर काम करना है।

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी आकिब जावेद ने कहा था कि वकार को कोचिंग का ज्ञान नहीं है और वह पांच बार कोचिंग के लिए वापस आ गए हैं, इतना कोई खिलाड़ी वापसी नहीं करता है। इस पर वकार यूनिस ने कहा कि प्रतिभा प्रथम श्रेणी और घरेलू क्रिकेट से आती है। हम वही थे जिन्होंने पिछले दो वर्षों में शाहीन अफरीदी, मोहम्मद हसनैन और नसीम शाह को सलाह दी थी।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की टी20 टीम का ऐलान होने के बाद मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने इस्तीफ़ा दे दिया था। इसके बाद कई तरह के कयास लगाए गए थे। कुछ लोगों ने इनके इस्तीफे को सही नहीं माना। अब वकार ने सामने आकर हर बात का जवाब देते हुए चीजों को सामने रखा है। पाकिस्तानी टीम अभी अस्थायी कोच के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेल रही है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now