"हमारी तुलना में भारत स्पष्ट रूप से बेहतर टीम है", पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ने वर्ल्ड कप से ठीक पहले दिया बड़ा बयान

India v Pakistan - Asia Cup
India v Pakistan - Asia Cup

वर्ल्ड कप (Cricket World Cup 2023) शुरू होने वाला है और दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स को भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच का बेसब्री से इंतजार है। इस बार वर्ल्ड कप भारत में ही हो रहा है और इसमें शामिल होने के लिए पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) 2016 के बाद पहली बार भारतीय सरजमीं पर आई है।

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इस बीच पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वकार यूनिस ने भारत-पाक मैच को मदर ऑफ ऑल गेम्स यानी सभी मैचों में सबसे बड़ा मैच बताया।

बाबर आज़म के नेतृत्व में पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत के हैदराबाद शहर में पहुंच चुकी है, जहां उन्हें 29 सितंबर को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपना पहला वॉर्म-अप मैच खेलना है। इस मैच से पहले वकार यूनिस ने स्टार स्पोर्ट्स पर अपनी टीम के बारे में बात करते हुए कहा,

“अब, अगर मैं पाकिस्तान के बारे में बात करूं, तो इस टीम में कुछ छूट गया है। नसीम शाह का ना होना एक बड़ा नुकसान होगा, क्योंकि नसीम और शाहीन नई गेंद से एक-दूसरे के पूरक होते थे। हमारे लिए नई गेंद से गेंदबाजी, सिर्फ इसी वर्ल्ड कप में नहीं बल्कि हमेशा ही महत्वपूर्ण रही है और इस चीज को सबने हमारे मुकाबलों और वर्ल्ड कप के दौरान देखा है। हम जब नई गेंद से विकेट चटकाते हैं, तब हम मोमेंटम को अपनी तरफ कर पाते हैं, ताकि गेम में हमारी स्थिति अच्छी बन जाए। इसलिए, नसीम शाह का टीम में ना होना, पाकिस्तान के लिए एक बड़ा नुकसान है।"

भारत बनाम पाकिस्तान सबसे बड़ा मैच होगा - वकार यूनिस

पाकिस्तानी दिग्गज ने आगे भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले का भी जिक्र किया और इसे सबसे बड़ा बताया। उन्होंने कहा,

"हम सभी जानते हैं कि यह सबसे बड़ा मैच होगा, मदर ऑफ ऑल गेम्स। जब आप अहमदाबाद में खेलते हैं, जो दुनिया के सबसे बड़े और अच्छे स्टेडियम में से एक हैं, तो आपको खुद पर नियंत्रण रखना होता है। भारत की तुलना में पाकिस्तान कमजोर टीम है, इसलिए सिर्फ पाकिस्तान पर दबाव नहीं होगा, बल्कि भारत पर भी दबाव होगा और क्राउड दबाव दोनों टीमों पर बनाएगा। प्रदर्शन के लिहाज से भारत स्पष्ट रूप से एक बेहतर टीम होगी।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar